अगस्त में आफत मचा रही है बारिश! उदयपुर में गिरी बिजली, माउंट आबू में 2 पर्यटकों की डूबने से मौत

36
अगस्त में आफत मचा रही है बारिश! उदयपुर में गिरी बिजली, माउंट आबू में 2 पर्यटकों की डूबने से मौत

अगस्त में आफत मचा रही है बारिश! उदयपुर में गिरी बिजली, माउंट आबू में 2 पर्यटकों की डूबने से मौत

उदयपुर : राजस्थान में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के चलते जहां प्रदेश में मौसम खुशनुमा है। वहीं कई इलाकों में बारिश आफत का कारण भी बन रही है। इसी क्रम में उदयपुर में सड़क किनारे खड़ी कार पर बिजली गिरने की रोंगटे खड़ी करने वाली तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। घटना के बाद जब कार चालक ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो पता चला कि कार पर आकाशीय बिजली के घिरने से कार की वायरिंग,सेंसर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई घटना
गनीमत यह रही कि जब कार पर बिजली गिरी तब कोई व्यक्ति कार में कोई नहीं था, हालांकि कुछ समय पहले ही कार के पास से बाइक सवार गुजरा था, जो कि बाल-बाल बच गया। मिली जानकारी के अनुसार घटना के संबंध में कार चालक को तब अंदेशा हुआ , जब वो कार के पास पहुंचा था। इस दौरान कार चालक को कुछ जलने की बदबू आई, इसके बाद वह कार से तुंरत बाहर निकल आया और सीसीटीवी कैमरे के जरिए बाद में पूरे घटनाक्रम का हाल जाना।

Happy Rakshabandhan : सालों पहले खोई बहन उदयपुर में मिली, मरा मान चुके भाईयों की आंखें हुईं नम

इधर माउंट आबू में बारिश में पिकनिक मनाने गए दो सैलानी हादसे का शिकार बन गए। यहां बरसाती नाले में स्नान करने उतरे दो सैलानियों की डूबने से मौत हो गई। युवकों को बहता देख आसपास के लोग उन्हें बचाने नाले में कूदे और उन्हें बाहर निकालकर लाए, लेकिन अस्पताल ले जाते वक्त दोनों की मौत हो गई।

सेल्फी लेने के चक्कर में गई जान
थाना अधिकारी किशोर सिंह भाटी के अनुसार झुंझुनूं के जाम्बोद निवासी अजीत कुमार रिपोर्ट दी कि वे निजी वाहन में आठ लोग जाम्बोद से रवाना हुए थे। दोपहर को आबूरोड माउंट आबू मार्ग हेटमजी के समीप पहुंचे, जहां नाले में कुछ लोग नहा रहे थे। उन्हें देखकर वे भी वहां रुके और पांच साथी बहते पानी में नीचे उतर गए। पानी में पत्थर पर खड़े होकर सेल्फी लेने लेने लगे। इसी बीच एक साथी राजेश कुमार (29) पुत्र रणजीत सिंह जाट निवासी कसेरू नवलगढ़ झुंझुनूं का पैर फिसल गया, जिससे वह पानी में गिर गया। उसको बचाने कूदा अमन बहरिया (25) पुत्र ज्ञान प्रकाश जाट किशनपुरा सूरजगढ़ झुंझुनूं भी उसके साथ पानी में बह गया।

navbharat times -Udaipur News : पति-पत्नी के झगड़े ने लिया खूनी रूप, पहले पति ने कुल्हाड़ी से बीवी की हत्या की, फिर खुद दे दी जान

पास ही खड़े लोगों ने बहते हुए पानी से अमन और राजेश को लंबी जद्दोजहद के बाद बाहर निकाला। उन्हें माउंट आबू स्थित ग्लोबल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Udaipur Video: उदयपुर में पुलिस की ज्यादती, लगा थाने में थर्ड डिग्री देने का आरोप

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News