बाबा रामदेव आख़िर क्यों बना रहे है मोदी सरकार से दूरी

166

एक वक्त था जब योग गुरु बाबा रामदेव प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ करते बिना थकते नहीं थे। नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उस वक्त बाबा रामदेव उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की वकालत करते थे। कई मंचों पर तो बाबा रामदेव मोदी के साथ उनके चुनाव प्रचार के दौरान भी साथ में रहे है।

लेकिन पिछले चार साल में ऐसा क्या हो गया है की बाबा रामदेव अब मोदी से दूरी बनाने लग गए है?  पिछले कुछ वक्त से बाबा रामदेव न तो पीएम मोदी के लिए कुछ कह रहे है और न ही वह के करीब जाने की कोशिश कर रहे है।

ramdev modi 1 news4social -

बीजेपी के विरोध में खड़े हुए बाबा रामदेव

पिछले कुछ वक्त में देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जिसकी वजह से बढ़ी हुई कीमतों को लेकर देश में लोगों नें अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। इसी मुद्दे पर बाबा रामदेव नें प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाए थे।

भाजपा के करीब जाने से कतरा रहे है रामदेव

पिछले चार सालों में भाजपा के कामकाज से लोग ज्यादा खुश नहीं है। जिसकी वजह से माहौल अब धीरे-धीरे बीजेपी के ख़िलाफ़ बनता जा रहा है। इसी मुद्दे को बाबा रामदेव अब अच्छे से समझ गए है और वह अब भाजपा से अपनी दूरी बनाने लग गए है।

नहीं करेंगे भाजपा के लिए चुनाव प्रचार

आपको बता दें की पत्रकारों से बातचीत में बाबा रामदेव नें कहा था की वह अब नरेंद्र मोदी के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। इससे साफ़ जाहिर होता है की वह अब भाजपा और नरेंद्र मोदी से दूरी बनाने लग गए है।

बाबा रामदेव अच्छे से जानते है की लोगों में भाजपा को लेकर कुछ मुद्दों को लेकर नाराजगी है। फिर भी वह अगर भाजपा के साथ रहेंगे तो यह स्थिति उनके व्यवसाय़ के लिए चिंचाजनक होगी।