आख़िर कहां गायब हो गई यह खूबसूरत अभिनेत्री

0

बॉलीवुड एक ऐसी इंड्रस्ट्री है जहां पर कौन कब आकर कहां गायब हो जाए यह किसी को पता नहीं चलता है। कहते है की हिंदी सिनेमा की चकाचौंध में रोशनी इतनी तेज होती है की गुम हुए लोग इसकी रोशनी में नज़र नहीं आते है। इसकी पिछे वजह क्या यह शायद किसी को पता नहीं है।

इनही गुमनामी की गली में गायब हुई एक बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री थी, जिनका नाम था मधु। आपने अजय देवगन की फूल और कांटे फ़िल्म तो देखी ही होगी। जिसमें अजय देवगन के साथ एक बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री नें काम किया था, जिनका नाम था मधु।

मधु नें अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत सन 1991 में फूल और कांटे से की थी। इसी एक फ़िल्म की वजह से मधु बॉलीवुड में रातों रात एक जाना पहचाना नाम और चेहरा बन गई। इस दौर में हर कोई कलाकर उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहता था। एक तो उनकी शानदार एक्टिंग और दूसरी उनकी दिल धड़का देने वली खूबसूरती लोगों को कायल किया करती थी।

फ़िल्मों में काम करने के लिए मधु नें कड़ी मेहनत की थी, उन्होंने सबसे पहले अपना वजन कम किया, अपने दात ठीक कराएं, अपने स्किन कलर पर ध्यान दिया और हिंदी सिखी। आपको बता दें की मधु हेमा मालिनी की भतीजी और जुही चावला की भाभी है।

फिर अचानक कहां गायब हो गई यह अभिनेत्री

इतनी सारी सफलता पाने के बाद आख़िर यह अभिनेत्री कहां गायब हो गई थी? दरअसल मधु नें साल 1999 में एक व्यापारी आनंद शाह से शादी कर ली। हालांकि शादी के बाद भी वह फ़िल्में करती रही थी लेकिन शादी के बाद उन्हें अच्छे रोल नहीं मिल पा रहे थे। जिसकी वजह से उनका फिल्मी ग्राफ बहुत तेजी से घटने लगा।

इसी दौरान उनके पति आनंद शाह के ऊपर कर्ज़ा बढ़ गया और उन्हें कर्ज़दारों के 100 करोड़ रुपए चुकाने पड़ गए थे। इसके लिए मधु और उनके पति को अपना शानदार बंग्ला भी बेचना पड़ा। वह काफी समय से कला से दूर रही है। लेकिन पिछले कुछ वक्त में उन्होंने टीवी में कमबैक किया और कुछ प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। अब 46 साल की हो चुकी मधु का परिवार मुसिबतों से बाहर निकल गया है। उनकी दो बेटियां हैं जिनका नाम अमेया और किया है। उन्होंने कई मलयालम फ़िल्मों में भी काम किया है।