जानिये, कौन है दुनिया के सबसे भ्रष्ट नेता?

0
जानिये, कौन है दुनिया के सबसे भ्रष्ट नेता?
जानिये, कौन है दुनिया के सबसे भ्रष्ट नेता?

आज हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लाएं है, जिसे आप नहीं जानते होंगे। जी हाँ, आज हम आपके लिए एक ऐसी वीडियो लाये है, जिसमें दुनियाभर के मशहूर नेताओं के नाम शामिल है, अरे, अरे..मशहूर नेता से हमारा मतलब है कि भ्रष्टाचार में अपना नाम कमाने वाले नेताओं से। इन नेताओं के नाम कभी भ्रष्टाचार में बदनाम हुए तो कभी तानाशाही में।

जी हाँ, तो आईये हम बताते है कि आखिर कौन-कौन शामिल है इस रेस में।

सिल्वियो बर्लुस्कोनी- जी हाँ ये जनाब चार बार इटली के पीएम बन चुके है। इनका नाम टैक्स चोरी के साथ-साथ नाबालिग लड़कियों को बेचने में शामिल है, जिसकी वजह से इनकी कुर्सी भी छीन गई थी।

इस्लाम करीमोव- यह जनाब उज्बेकिस्तान के प्रथम राष्ट्रपति रह चुके है, इनका नाम भ्रष्टाचार में मशहूर है। इन पर उत्पीड़न के भी कई मामले दर्ज हो चुके है।

हामिद करजई- इन्होंने भी खूब नाम कमाया है। इन पर दस्तावेजों को लीक करने का गंभीर आरोप लगा था। यह आतंकी संगठन से भी मिले हुए, इस तरह के आरोप लगाए गये थे।

तियोदोरो ओबियांग एम्बासोगो एन्गेमा- जी हाँ, ये जनाब भी भ्रष्टाचार की दुनिया के मशहूर खिलाड़ी है। इनका परिचय एक तानाशाह के रूप होता है, कहा जाता है कि ये गरीब देशों की जनता पर अत्याचार करते थे।

किम जॉन्ग उन- ये जनाब उत्तर कोरिया से संबंध रखते है, इनपर तानाशाह के आरोप लगाए गये है। ये हमेशा अपनी मनमानी ही करते आए। गौरतलब है कि इन्हें जो रास आता है, ये वहीं करते है।

तो ये है दुनिया के सबसे भ्रष्ट और तानाशाह नेता, इनकी तस्वीरें देखने के लिए वीडियो पर क्लिक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 4 =