जानिए किन सितारों ने अपने करियर की शुरूआत असिस्टेंट डायरेक्टर से की है?

237
जानिए किन सितारों ने अपने करियर की शुरूआत असिस्टेंट डायरेक्टर से की है?

ऐसा कहा जाता है कि बॉलीवुड में डेब्यू करना बहुत ही मुश्किल है. चाहे फिर वह किसी के लिए भी क्यों न हो. शायद ही कुछ ऐसे लोग है जो यह जानते है कि बॉलीवुड में कुछ ऐसे जाने माने सितारें है जिन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर से अपने करियर की शुरूआत की है चलिए हम आपको उन कुछ सितारों के नाम बताते है जिन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्मी दुनिया की शुरूआत की है.

imgpsh fullsize anim 17 1 -


ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन ने अपने अभिनय और डांस से फिल्म दुनिया में धूम मचा रखी है. यह सभी जानते है कि ऋतिक रोशन आज एक सुपरस्टार बन चुके हैं. उनके पिता डायरेक्टर राकेश रोशन ने कहो न प्यार है फिल्म से लॉन्च किया था. फिल्म में डेब्यू करने से पहले ऋतिक ने पिता को किंग अंकल और कारोबार फिल्म में असिस्ट किया था.

imgpsh fullsize anim 19 -

मिजान जाफरी मलाल
अभिनेता जावेद जाफरी के बेटे मिजान जाफरी मलाल बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे है. साथ ही संजय लीला भंसाली की भांजी भी फिल्म दुनिया में कदम रखने जा रही है. हालांकि जावेद जाफरी के बेटे पद्मावत में असिस्टेंट डायरेक्टर रह चुके है.

imgpsh fullsize anim 18 -


वरुण धवन
इन दिनों वरुण धवन शूटिंग में बिजी हैं. वरुण धवन ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम बनाया है. वरुण ने अपने करियर की शुरूआत शाहरुख खान की फिल्म से किया था. जिसका नाम माय नेम इज खान था और इसी फिल्म में उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर का काम भी किया था.

imgpsh fullsize anim 16 -


सोनम कपूर
सोनम कपूर को एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ ही बॉलीवुड की फैशन आइकॉन भी कहा जाता है. सोनम कपूर ने बॉलीवुड में सांवरिया फिल्म से डेब्यू किया था और संजय लीला भंसाली की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर भी रह चुकी है. जिसके बाद भंसाली ने सोनम को एक्टिंग करने को कहा. इसके बाद भंसाली ने उन्हे अपनी फिल्म सांवरिया में लॉन्च किया.

imgpsh fullsize anim 14 2 -


रणबीर कपूर
सोनम कपूर के साथ ही रणबीर कपूर ने भी संजय लीला भंसाली की फिल्म सांवरिया से बॉलीवुड डेब्यू किया. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी. इससे पहले रणबीर ब्लैक और प्रेम ग्रंथ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुके थे.

imgpsh fullsize anim 13 2 -


इमरान हाशमी
इमरान हाशमी ने अपने फिल्मी दुनिया की शुरूआत फुटपाथ से की थी. इसमें उन्होंने साइड हीरों का रोल किया था. इससे पहले उन्होंने डायरेक्टर विक्रम भट्ट के अंडर में काम किया. इसी दौरान 2002 आई फिल्म राज में विक्रम को असिस्ट किया था.

imgpsh fullsize anim 15 1 -


अर्जुन कपूर
अर्जुन कपूर इन दिनों पानीपत फिल्म को लेकर कफी चर्चा में बने हुए है. यूं तो अर्जुन ने अपने करियर की शुरुआत इश्कजादे से की थी. लेकिन इससे पहले अर्जुन तीन फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके है. बता दें कि इसमें शक्ति, कल हो ना हो और सलमान खान की फिल्म सलाम-ए-इश्क जैसी फिल्में शामिल है.

imgpsh fullsize anim 12 2 -


सिद्धार्थ मल्होत्रा
जल्द ही सिद्धार्थ मल्होत्रा जबरिया जोड़ी फिल्म में नजर आने वाले है. इसका ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया. सिद्धार्थ ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू किया था और करण के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके है.

imgpsh fullsize anim 20 -


रणवीर सिंह
रणवीर सिंह ने यश राज की फिल्म से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. जिसमें उनके अपोजिट अनुष्का शर्मा नजर आई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. और उस वक्त यह काफी हिट भी साबित हुई थी. शायद ही लोगों को पता होगा कि रणवीर ने बंटी और बबली फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया था.

यह भी पढ़ें: दुनिया में पूरी बस्ती और सभ्यता के अचानक गायब होने के 5 रहस्यमय मामलें