71 सीटों पर आज होगा मतदान, कन्हैया कुमार, डिम्पल यादव जैसे नेताओं की किस्मत होगी ईवीएम में कैद

147

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 9 राज्यों के 71 सीटों पर आज मतदान शुरू हो गया है. आज सुबह सात बजे से महाराष्ट्र की 17 सीटों पर, राजस्थान की 13 और उत्तर प्रदेश की 13 सीटें इसके अलावा मध्य प्रदेश और ओडिसा की 6-6 सीटों, बिहार के 5, झारखण्ड के 3 सीटों के अलावा पश्चिम बंगाल की 8 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.

आपको बता दे कि चौथे चरण की वोटिंग में कई बड़े चेहरों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी जैसे बेगूसराय सीट से गिरिराज सिंह, बाबुल सुप्रियो, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद समेत कुल 961 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज होगा. इनके अलावा कुछ और महत्वपूर्ण प्रत्याशियों में कन्हैया कुमार, कांग्रेस की उर्मिला मातोंडकर, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और सपा नेता डिम्पल यादव कई महत्वपूर्ण चेहरों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद हो जायेगा.

EVM -

बेगूसराय में है रोचक मुकाबला

आपको बता दें कि बेगूसराय से पहली बार चुनाव लड़ रहे कन्हैया कुमार, केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. इसके अलावा वहां से तनवीर हसन भी चुनावी मैदान में हैं, तो पूरा मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. अब ये देखा होगा कि आखिर इस दिलचस्प मुकाबले का शहंशाह कौन बनता है. वैसे भी जातीय गणित के मामले में कन्हैया कुमार और गिरिराज सिंह दोनों ही भूमिहार बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं.  

फिलहाल अब चुनाव का फैसला 23 मई को घोषित होने हैं तो सारी ऊहापोह उसी दिन ख़त्म होगी जब चुनाव के नतीजे सामने आयेंगे.