बेकाबू डेरा समर्थकों ने ओबी वैन, रेलवे स्टेशन फूंके

0

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा बाबा राम रहीम को रेप का दोषी करार देने के बाद उनके समर्थकों में काफी रोष है। लाखों की संख्या में पंचकूला पहुंचे समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। उग्र समर्थकों ने निजी टीवी चैनल एनडीटीवी के ओबी बैन को आग के हवाले कर दिया है। इसके अलावा टाइम्स नाऊ और आज तक के ओबी बैन को तोड़ा गया है। पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशन में आग लगा दी दिया है। बाबा के समर्थकों ने मीडिया को निशाना बनाने के साथ-साथ चंडीगढ़ हाई वे पर आम लोगों को भी निशाना बनाया है। पुलिस पर भी नाराज समर्थक पत्थर फेंक रहे हैं।

इस बीच पंचकूला में सेना के अधिकारी और हरियाणा पुलिस के टॉप लेवेल के अधिकारी ऊपर हेलीकॉप्टर से निगरानी कर रहे हैं और नीचे जमीन पर सेना के लोग राम रहीम के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़ रहे हैं। पुलिस ने वहां हाईवे को कब्जे में ले लिया है। माना जा रहा है कि हंगामे और उपद्रव को देखते हुए राम रहीम को रोहतक जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। उन्हें हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचाया जा सकता है।

इधर, रेप केस में दोषी करार देने के बाद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसा उर्फ बाबा राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इसके बाद उन्हें सेना की पश्चिमी कमांड को सौंपा जाएगा। सेना को सौंपे जाने से पहले राम रहीम का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। राम रहीम को दोषी करार देने के बाद हरियाणा और पंजाब में राम रहीम के समर्थकों द्वारा हंगामा और हिंसा की आशंका से निपटने के लिए सेना ने कमान संभाल लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × four =