जानिए मंगलवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

115
news
जानिए मंगलवार का दिन किन राशियों के लिए रहेगा शुभ?

मेष
आज का दिन आपके लिए आप आपके परिवार जनों से कोई सुखद समाचार लेकर आएगा, जो लोग सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनकी आमदनी आज बढ़ती हुई नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी का सहयोग मददगार साबित होगा। राजकीय धन प्राप्ति के योग भी आज बनते दिख रहे हैं, लेकिन आज शाम के समय आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना होगा अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है।

वृष 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। संतान के श्रेष्ठ आचरण और उनकी सफलता से आपको यश और हर्ष दोनों होगा। आज घर से निकलते समय अपने माता जी व पिता जी का आशीर्वाद अवश्य लें, इससे कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्चो पर आज नियंत्रण रखने की जरूरत है। प्रेम जीवन में सुखद अनुभूति होगी। आज मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाने का भी प्लान बन सकता है।

मिथुन
यदि आप नौकरी करते हैं, तो आज अधिकारियों की कृपा मिलेगी और आपके अधिकार के क्षेत्र में भी भरपूर वृद्धि होगी, जो लोग राजकीय कार्य में जुड़े हैं, उनके आज मान सम्मान में वृद्धि होगी, लेकिन लेनदेन के मामले में आज सावधानी बरतनी होगी और कोर्ट कचहरी के मामले के लिए दिन बेहद अनुकूल है।

कर्क
आज का दिन आपका उन्नति के क्षेत्र में सफलता दायक रहेगा। भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा और कार्यशैली में भी सुधार होगा। पिताजी के मार्गदर्शन में किए गए कार्य सफल होंगे और व्यस्तता के चलते भी आप अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे जीवन साथी मन प्रसन्न होगा।

astro 5 -

सिंह
जो लोग व्यापार करते हैं, आज उनके व्यापार में सकारात्मक परिवर्तन होंगे, जिसके कारण उनकी जिम्मेदारियां और बढ़ जाएंगी। परिवार के किसी सदस्य की उन्नति से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे मन बागबान हो जाएगा। यदि आपके पारिवारिक रिश्तो में कुछ कड़वाहट चल रही थी, तो वह आज खत्म होगी और पारिवारिक समस्या का भी अंत होगा।

कन्या
आज का दिन थोड़ा सावधानी से चलने का होगा। कार्य के क्षेत्र में आज आपको संभल कर कार्य करना होगा अन्यथा आपके शत्रु आपको हानि पहुंचा सकते हैं। परिवार के छोटे सदस्यों के साथ आज अच्छा समय व्यतीत करेंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में आज सुधार होगा, लेकिन किसी भी प्रकार का निवेश आज हानिकारक सिद्ध होगा।

तुला
आज आपको ससुराल पक्ष से सहायता मिलने की पूरी संभावना बन रही है। कानून के नियमों का पालन करें अन्यथा राजकीय दंड भी आज आपको प्राप्त हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें। शाम के समय मान हानि की आशंका बन रही है, इसलिए अपनी वाणी व व्यवहार आज दोनों पर संयम रखें, जो लोग हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीज हैं, उनको आज अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा।

वृश्चिक
आपको कोई पारिवारिक संपत्ति मिलने वाली थी, तो आज उसके मिलने के भरपूर लाभ है, जो जातक नौकरी से जुड़े हैं, उनके पद व अधिकारों में आज वृद्धि होगी। साथ ही संतान के प्रति आपकी प्रेम भावना बढ़ती हुई दिखेगी, लेकिन भौतिक सुख सुविधाओं का सुख आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके जो कार्य अटके हुए थे, वह किसी अधिकारी की मदद से आज पूरे होंगे।

astro 1234 -

धनु
आज आपको संतान के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है।सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी और व्यापार के लिए की गई यात्राएं सिद्ध होंगी। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का ज्ञान प्राप्त होगा और उनका मन दान पुण्य में भी लगेगा। यदि आपका धन कहीं रुका हुआ था, तो वह आज आपको प्राप्त होगा और व्यापार में नए विचारों पर काम करने से आपकी ख्याति बढ़ेगी। लव लाइफ में नए संबंध स्थापित होंगे।

मकर
आज आपको अपने जीवनसाथी के सानिध्य से मानसिक शांति प्राप्त होगी।  दिन आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। सुबह से ही आज आप ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे आपकी शारीरिक शक्ति व उत्साह में वृद्धि होगी, वही ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे।

कुंभ
आज आपको थोड़ी समझदारी से काम लेना होगा। अपने कार्य क्षेत्र में भी धैर्य दिखा कर काम करें क्योंकि जल्दबाजी में किए गए कार्य आपको केवल हानि  दे सकते हैं। माता पिता की सेवा का भी आपको अवसर मिलता दिख रहा है। भाई की सलाह आपके बिजनेस के लिए लाभदायक सिद्ध होगी, संतान की नौकरी या विवाह इत्यादि के लिए किए गए कार्यों में आज सफलता मिलेगी।

मीन
आज यदि आप किसी व्यक्ति या संस्था से कर्ज लेना चाहते हैं, तो आज समय अनुकूल नहीं है। छात्रों के लिए आज उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा और परिवार का वातावरण भी आज मधुर होगा। यदि नई योजनाओं पर कार्य करेंगे, तो सफलता मिलने की संभावना है। आपके साहस एवं पराक्रम से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

यह भी पढ़े:जानिए क्या है ऑपरेशन ग्रीन योजना?