WhatsApp पर किसने आपकी प्रोफाइल देखी, इन तरीकों से तुरंत पता करें

776

WhatsApp एक ऐसा ऐप, जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। यूजर्स आए दिन अपने दोस्तों, परिवारवालों से चैटिंग के साथ-साथ वीडियो कॉलिंग भी करते हैं। मगर कई यूर्जस की इच्छा रहती है कि उनकी प्रोफाइल कितने लोगों देखी। तो चलिए आपको बताते हैं कि किन तरीकों को अपना आप हर रोज ये जान सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल किस-किसने देखी।


1- वॉट्सऐप पर शायद ही यह ऑप्शन कभी देखने को मिले कि कितने लोगों ने आपकी प्रोफाइल पिक देखी लेकिन इसे पता करने का एक तरीका है। वॉट्सऐप पर आपका प्रोफाइल किसने-किसने चेक किया है, इसके डीटेल्स स्कैन करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद ली जा सकती है। ऐसा ही एक ऐप ‘Whatsapp-Who Viewed Me?’ है। इस ऐंड्रॉयड ऐप की मदद से आसानी से देखा जा सकता है कि किस कॉन्टैक्ट ने आपका प्रोफाइल बीते दिनों चेक किया है।

download 40 -


2- चूंकि ऐप की मदद से आप एक तरह से जासूसी कर रहे होते हैं, इसलिए यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। आपको इस ऐप का apk फाइल डाउनलोड करके इसे इंस्टॉल करना होगा। सबसे पहले स्मार्टफोन में किसी ब्राउजर पर ऐप का नाम सर्च करें और इसका apk फाइल डाउनलोड कर ऐप इंस्टॉल कर लें। अब ऐप की स्क्रीन पर बीच में दिख रहे स्कैन बटन पर आपको टैप करना होगा। इसके बाद ऐप आपने वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स को स्कैन करेगा। इसके बाद आप देख पाएंगे कि किसने आपकी प्रोफाइल को देखा है।

ये भी पढ़ें : थाने पहुंचे प्रेमी-प्रेमिका तो बन गए पति-पत्नी, पुलिसवालों ने दिया आशीर्वाद