पत्रकारों को धमकी देते हुए कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा – मैं तुम्हें मार दूंगा

257

चुनावी मौसम में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर का एक बयान कांग्रेस की मुसीबतें बढ़ा सकता है। दरअसल, मणिशंकर अय्यर की मंगलवार को पंजाब सरकार के गेस्ट हाउस में टीवी पत्रकारों से मुलाकात हुई। वह उस वक़्त अपना आपा खो बैठे जब पत्रकारों ने उनसे उनके उस लेख के बारे में पूछा, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपनी पुरानी टिप्पणी को तर्कसंगत बताया था।

इस बीच पत्रकारों की ओर से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने अपना संयम खो दिया और अपनी मुट्ठी हिलाते हुए एक माइक्रोफोन खींच लिया और कहा कि आप मुझसे सवाल नहीं पूछ सकते। सवाल के जवाब में उन्होंने आगे कहा, ‘आई विल हिट यू (मैं आपको मार दूंगा)।’ उन्होंने मीडिया पर आरोप भी लगाया कि वह उन्हीं चुनिंदा बयानों को प्रचारित करता है, जो उसे ‘सूट’ करता है। हालांकि बाद में पत्रकार ने माफी मांग ली, लेकिन उनकी नाराज़गी जारी रही और वह आरोप लगाते रहे।

mani shankar aiyar -

लंबे समय से सियासी बयानबाज़ी से दूर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर चुनावी बहार में एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। मंगलवार को एक लेख में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर की गई टिप्पणी को सही बताया और इस दौरान उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मोदी 23 मई को सत्ता से बाहर हो जाएंगे।

इससे पहले उन्होंने एक लेख लिखा, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदज़ुबानी प्रधानमंत्री करार दिया। बता दें कि लेख में उन्होंने 7 दिसंबर 2017 को दिए अपने बयान की याद दिलाई। अय्यर ने उस वक़्त नरेन्द्र मोदी को ‘नीच किस्म का आदमी’ क़रार दिया था। इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया और इस कारण कांग्रेस ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। हालांकि बाद में एक साल के अंदर 18 अगस्त, 2018 को उनकी पार्टी में बहाली हो गई।