ये चायवाला कमाता है महीने के 50 लाख रूपये

309

आपने कभी किसी चाये वाले की 50 लाख रूपये प्रतिमाह कमाने की खबर सुनी है। मगर ये खबर पढ़कर आपके होश उड़ जाएंगे। दिल्ली का रहने वाले एक व्यक्ति अब महीने में 50 लाख रूपये कमाता है और वो भी सिर्फ चाय बेचकर। इसके लिए इस शख्स ने CA को नौकरी छोड़ दी।

किसी रेहड़ी या स्टॉल पर चाय बेचने वाला आम चायवाला भले ही पूरे दिन में गुजारे लायक पैसे कमा लेता हो। मगर अचरज की बात तो ये है कि इसी पेशे का एक कारोबारी महीने भर में आधा करोड़ रूपये कमा लेता है। नई दिल्ली के रहने वाले रॉबिन झा ने एक स्टार्ट-अप खोला है, जिसका नाम है टीपॉट (Tpot) और वो इसके सीईओ हैं। बता दें कि टीपॉट कंपनी दिल्ली-एनसीआर में 21 टी बार चलाती है।

Tea 1 -

इस साम्राज्य को स्थापित करने का सिलसिला कई साल पहले शुरू हुआ। शुरूआत में ये कंपनी दो लाख रूपये प्रतिमाह ही कमा पाती थी, लेकिन चार साल बाद इसकी बिक्री में 2400 प्रतिशत बढ़ोत्तरी हुई और प्रतिमाह आमदनी 50 लाख रूपये हो गई है। ये स्टार्ट-अप कई लोगों के लिए मिसाल बना है।


आपको ये भी बता दें कि रॉबिन चार्टर्ड अकाउंटेंट है और टीपॉट स्टार्ट-अप शुरू करने से पहले अर्न्स्ट ऐंड यंग में मर्जर ऐंड एक्विजिशन एग्जीक्युटिव के तौर पर काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें :  प्राचीन भारत की आर्श्चजनक सेक्स से जुड़ी मान्यताएं क्या थी?