जानें क्या लॉकडाउन का समय और आगे बढ़ सकता है

717
राजीव गाबा
राजीव गाबा

जानें क्या लॉकडाउन का समय और आगे बढ़ सकता है

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर छाया हुआ है. चीन के वुहान शहर से शुरू होकर अब ये लगभग पूरी दुनिया में फैल चुका है. लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि पूरी दुनिया में अभी इसके लिए कोई दवा नहीं है. इसकी रोकथाम के लिए हम सिर्फ एक-दूसरे से दूरी बनाकर रख सकते हैं. इसी लिए भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने 22 मार्च, रविवार को लोगों से जनता कर्फ्यू की अपील की.

इसके बाद मोदी जी ने पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की. इस आधार पर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा. तब तक सिर्फ आवश्यक सर्विस से जुड़े लोग ही घर से बाहर निकल सकते हैं.

लॉकडाउन का समय


इसी बीच सोशल मिडिया पर ये बाते आने लगी कि सरकार इस लॉकडाउन को अभी और काफी लंबे समय के लिए बढ़ाने वाली है. जिससे लोगों में बैचेनी और बढ़ने लगी. लेकिन सरकार की तरफ से ऐसा कुछ नहीं कहा गया था.

लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाने की बात करने वालों का दावा था कि सरकार जिस तरह से लंबे समय के लिए योजना बना रही है, उसको देखकर लगता है कि सरकार लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाना चाहती है.

लॉकडाउन का समय


जब ये चर्चा अफवाहों का रूप लेकर तेजी से फैलने लगी तो सरकार की तरफ से इसके विषय में बड़ा बयान आया.जिसमें कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने मीडिया को बताया कि अभी सरकार की लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने की कोई योजना नहीं है.

यह भी पढ़ें: क्या डेटॉल हैंड वॉश व डेटॉल लिक्विड कोरोना वायरस को खत्म करता है ?

उन्होने स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया पर इस तरह की जो बातें चल रही हैं , वो सिर्फ अनुमान हैं. सब अफवाहें हैं. भारत सरकार ने लॉकडाउन को आगे बढाने के बारे में कोई योजना नहीं बनाई है. अगर इस तरह की कोई बातें सामने आ रही हैं, वो सिर्फ अफवाह हैं. अगर सरकार ऐसा कोई निर्णय लेगी तो लोगों को पहले उससे अवगत कराया जाएगा.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.