श्रीलंका की सरजमीं पर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर ।

494

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के डीएम पर भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंका पर फॉलो ऑन का फंदा दाल दिया है । गुरवार को मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने पहली पारी में 600 रन का विशाल स्कोर बनाया। यह भारत का श्रीलंकाई सरजमीं पर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है।
दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका के पांच विकेट सिर्फ 154 रन पर गिर गए थे अभी 247 रन की दरकरार है, जबकि वह पहली पारी के आधार पर 446 रन पीछे है। स्टंप्स तक पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 54 और दिलरुवान परेरा छह रन बनाकर खेल रहे थे। श्रीलंका की ओर से उपुल थरंगा ने सर्वाधिक 60 रन बनाये।

कमाल की गेंदबाजी
भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। पेसर महोम्मद शमी सबसे सफल रहे, उन्होंने 2 विकेट चटकाए। उमेश यादव और आश्विन को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन
सुबह भारत ने पहली पारी तीन विकेट पर 399 रन से आगे बढ़ाई। भारतीय टीम को झटका लगा जब चतेश्वर पुजारा अपने स्कोर में नौ रन और जोड़कर आउट हो गए।उन्होंने 265 गेंदों का सामना करते हुए 163 रन की पारी खेली। पुजारा ने 13 चौके लगाए। राहणे भी अपने कल के स्कोर में 18 रन ही जोड़ सके। राहणे ने तीन चौको के साथ 57 रन की पारी खेली।

आश्विन चमके
भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का श्रेय निचलेक्रम के बल्लेबाज आर. आश्विन और हार्दिक पांड्या को जाता है। भारतीय टीम के पांच विकेट 432 रन पर गिर गए थे। तब आश्विन ने ऋद्धिमान साहा (16 ) के साथ छठे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। उन्होंने 60 गेंदों में सात चौको के साथ 47 रन की पारी खेली। रविंद्र जडेजा 15 रन ही बन सके।

पांड्या का आगाज टेस्ट में अर्धशतक
पहला टेस्ट मैच खेल रहे हार्दिक पंड्या ने तेज़ अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 49 गेंदों में 50 रन ठोके। उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए। महोम्मद शमी ने भी 30 गेंदों में तीन छक्कों के साथ तेजी से 30 रन बनाये।