तेजस्वी का नितीश पर पलटवार, पूछा-नीतीश से पूछें ट्रेनों का नाम अर्चना, उपासना एक्सप्रेस क्यों रखा?

552

2012 के भोजपुर शराब त्रासदी के आरोपी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर वायरल होने के बाद बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के बीच ‘फोटो वॉर’ चल रहा है। कुछ दिनों पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस तस्वीर को लेकर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था, जिसके बाद शुक्रवार को जेडीयू ने एक लड़की के साथ तेजस्वी यादव की तस्वीर दिखाई। इंडिया टुडे के मुताबिक जेडीयू के प्रवक्ता संजय सिंह, नीरज कुमार और निखिल मंडल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर तेजस्वी यादव के चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सिर्फ ‘रंगरलियां’ और ‘ऐश-मौज’ में शामिल रहे हैं। संजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि लालू यादव और तेजस्वी दोनों नियमित रूप से शराब पीते हैं। सिंह ने कहा कि तस्वीर से साफ है कि तेजस्वी सिर्फ एेश-मौज करने में यकीन रखते हैं और अपनी पार्टनर के साथ रंगरलियां मनाते हैं। मैं लालू प्रसाद यादव के परिवार से पूछता हूं, क्या यही उनके परिवार के संस्कार हैं? लालू को पहले अपने घर में झांकना चाहिए, उसके बाद दूसरों से सवाल करने चाहिए।

694 1 1 -

तेजस्वी ने किया वार: जेडीयू द्वारा तस्वीर दिखाए जाने के एक घंटे के भीतर तेजस्वी यादव ने कहा कि जेडीयू प्रवक्ताओं के इस काम के पीछे नीतीश कुमार का हाथ है। अपनी निजी तस्वीर को दिखाए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए तेजस्वी ने अप्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री पर निशाना साधा। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सवाल उठाते हुए कहा कि नीतीश कुमार (जब वह रेल मंत्री थे) ने दो ट्रेनों के नाम अर्चना एक्सप्रेस और उपासना एक्सप्रेस क्यों रखे? उन्होंने कहा, नीतीश बताएं कि जब भी वह दिल्ली जाते हैं तो सामान बिहार निवास में रखकर पालम विहार और द्वारका क्यों जाते हैं?

लेकिन मामला उस वक्त और गंभीर हो गया जब आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह ने एक लड़की के साथ जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह के बेटे की तस्वीर दिखाई। मीडिया को तस्वीर दिखाते हुए शक्ति सिंह ने कहा, हम महिलाओं का चरित्र हनन करने में यकीन नहीं रखते। हम जेडीयू की तरह किसी की निजी तस्वीरें नहीं दिखाते। इसके बाद नीतीश पर तेजस्वी की निजी टिप्पणी को लेकर जेडीयू ने कहा कि पहले वह मुख्यमंत्री पर सवाल उठाने के बजाय लड़की के साथ अपनी तस्वीर पर सफाई दें। नीरज कुमार ने कहा, क्या तेजस्वी चाहते हैं कि ट्रेनों के नाम भ्रष्टाचारी एक्सप्रेस, नरसंहार एक्सप्रेस या सजायफ्ता एक्सप्रेस रखे जाएं?