कलयुग की माँ की ये करतूत देखकर आपकी रूह काँप उठेगी

1161

भारत एक ऐसा देश है जहां माता-पिटा को सबसे ऊंचे स्थान पर रखा गया है. माँ अपने बच्चो की खुशी कल लिए कुछ भी कर सकटी है और मगर अपने बच्चे की आँख में आंसू नही आने देती.

मगर चंडीगढ़ की एक माँ ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. उसकी घिनौनी हरकत देखकर आप भी सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि आखिर हम किस दौर में आ गए हैं. अभी हाल ही मं चंडीगढ़ से एक लड़की के गैंग रपे की घटना सामने आयी थी और अब एक छोटी सी बच्ची के साथ हुई इस घटना ने दिल देहला कर रखा दिया.

इन्टरनेट पर एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक सौतेली माँ अपनी 4 साल की बच्ची को बोर में कर रही है. पहले तो वो उसके बोर में बंद करने की धमकी देती है मगर उसके बाद बोर का मुह बंद करके बच्ची को जोर-जोर से ऊपर-नीचे झकझोड़ देती है.

विडियो में साफ़ तौर पर बच्ची की चीखें और उसका दर्द सुना जा सकता है. मगर इतनी हैवियत के बाद इस माँ को उस नन्ही सी जान पर दया नही आयी और वो उसे बोर में बंद किये हुए ही सवाल जवाब करती है.

आप खुद देखिये ये विडियो और सोचिये कि आखिर हम संवेदना किस स्तर तक गिर चुके हैं. अगर एक छोटी सी बच्ची की दर्द भी हमें तकलीफ नही दे रहा. क्या सचमुच इ वही देश है जहां कृष्ण को उनकी माँ देवकी ने गोद लेकर पाला था. क्या ये वही देश है जहाँ उइत्रा को लक्ष्मण से ज्यादा राम प्रिय थे. क्या किताबी ज्ञान हमारे संस्कारों पर भारी पड़ रहा है?