सोनम कपूर के सरनेम चेंज करने पर हुआ बवाल

0

मुंबई: हाल ही मैं सोनम कपूर ने फेमस बिजनेस मैन आनंद आहूजा के संग प्रेम के बंधन में बंधी है. सोनम कपूर आहूजा की शादी बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी शादी में से एक है. इस शादी ने न्यूज़ में काफी सुर्खिया बटोरी है, और आज भी शादी की कोई ना कोई ख़बर सुनने को जरुर मिलती है. पर हालही में सोनम कपूर के शादी के नाम बदलने के फैसले की कई लोगों ने आलोचना की है.

बता दें कि सोनम कपूर ने जब अपना नाम बदलने का फैसला लिया तो उसके इस निर्णय पर काफी लोगों ने टिप्पणी व्यक्त कर उनकी आलोचना की. पर जब इस बारे में सोनम से पूछा गया तो उसने कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से अपने पति का सरनेम लगाने का फैसला किया. सोनम ने यह भी कहा कि शादी के बाद आनंद ने भी अपना नाम बदला पर किसी ने इस बारे में कुछ नहीं कहा. आपको बता दें कि सोनम ने 8 मई को दिल्ली के प्रसिद्ध बिजनेस मैन आनंद आहूजा से शादी की थी. शादी के तुरंत बाद उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपना नाम बदलकर ‘सोनम के. आहूजा ’ कर लिया था.

जैसे ही सोनम ने अपना नाम बदलने का कदम लिया तो कई लोगों ने आलोचना करते हुए कहा था कि उनकी जैसी नारीवादी हस्ती ने ऐसा पितृसत्तात्मक जैसा कदम क्यों उठाया. लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके इस कदम को बिलकुल भी नहीं सहराया है. नारीवाद को सपोर्ट करने वाली अभिनेत्री ऐसा कदम उठाए बिलकुल भी उचित नहीं लगता.

पर सोनम ने Cannes में वीडियो साक्षात्कार के दौरान यह कहा कि वह हमेश से नारीवाद रहीं है, और नाम बदलने की पसंद उनकी है ना कि किसी और की. फैशन दिवा ने कहा कि , “कपूर भी मेरे पिता का नाम है तो यह भी एक तरह से पुरुष का नाम है. मैंने दोनों को अपनाना चुना. मैंने बस सोशल मीडिया पर ऐसा करने का फैसला किया क्योंकि वह मेरा प्लेटफॉर्म है यह कहने के लिए कि मैंने अपनी मर्जी से कुछ चुना है.”

आनंद ने भी तो शादी के बाद इंस्टाग्राम पर अपना नाम बदलकर आहूजा से पहले ‘एस’ लगा लिया. सोनम के मुताबिक, यह उनकी निजी पसंद है. आपको आनंद से पूछना चाहिए, उन्होंने भी अपना नाम बदला है. सोनम ने नारीवाद के बारे में भी बताते हुए यह बोला कि नारीवाद का मतलब है समान अवसर और अपनी मर्जी से चीजें करने की आजादी.

बहरहाल, सोनम Cannes फिल्म फेस्टिवल से लौट चुकी है. अब वह अपनी आने वाली मूवी “वीर की वेडिंग” के प्रमोशन में व्यस्त है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − fourteen =