Shraddha Aftab News: श्रद्धा वालकर के गुनहगार को इन सबूतों से फांसी तक पहुंचाएगी दिल्ली पुलिस

18
Shraddha Aftab News: श्रद्धा वालकर के गुनहगार को इन सबूतों से फांसी तक पहुंचाएगी दिल्ली पुलिस

Shraddha Aftab News: श्रद्धा वालकर के गुनहगार को इन सबूतों से फांसी तक पहुंचाएगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: श्रद्धा वालकर (Shradha Walker) की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने गुनहगार आफताब पूनावाला (Aaftab Poonawala) के खिलाफ ऐसे पुख्ता सबूत इकट्ठा किए हैं जिससे आफताब का बचना नामुमकिन है। दिल्ली पुलिस ने 6,629 पन्नों की चार्जशीट में आफताब के गुनाह के हर हरकत का जिक्र किया है। पुलिस ने 182 गवाहों के जरिए आफताब के खिलाफ सबूत एकत्र किए हैं।

दिल्ली पुलिस ने 75 दिन में आफताब के खिलाफ अदालत में चार्जशीट फाइल की है। इस चार्जशीट में पुलिस ने सूबत का भी जिक्र किया है। आइए जानते हैं पुलिस ने कौन-कौन से अचूक सबूत कोर्ट के सामने रखे हैं।

सीसीटीवी सबूत

पुलिस ने छतरपुर पहाड़ी और गुड़गांव के मिले सीसीटीवी के फुटेज बतौर सूबत कोर्ट में रखे हैं। इन फुटेज में आफताब तड़के घर से हाथ में बैग लेकर निकलते दिख रहा है। आरोप है कि इस दौरान उनसे श्रद्धा के शव के टुकड़े को ठिकाने लगाया।
क्या फांसी से बच जाएगा श्रद्धा का कातिल आफताब? 7 सबूत और 6629 पन्‍नों की चार्जशीट की हर बात जानिए
जीपीएस लोकेशन
पुलिस ने इसके अलावा आफताब के जीपीएस लोकेशन को भी बतौर सबूत चार्जशीट में रखा है। इस सबूत में आफताब के घटनास्थल पर मौजूद होने के सबूत मिलते हैं।
navbharat times -श्रद्धा वॉल्कर मामला: आरी से काटी गई हड्डियां, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासावॉयस एनालिस्ट टेस्ट
पुलिस ने वॉयस एनालिस्ट टेस्ट को भी बतौर सबूत चार्जशीट में दाखिल किया है। पुलिस ने दावा किया है कि आफताब ने श्रद्धा को ऑडियो मैसेज भेजे थे।

डीएनए टेस्ट रिपोर्ट
जंगलों से मिली हड्डियों की डीएनए रिपोर्ट श्रद्धा के पिता और भाई से मिलते हैं। पुलिस ने इस रिपोर्ट को भी चार्जशीट में शामिल किया है।
navbharat times -पुलिस की ओर से बरामद बाल, हड्डी श्रद्धा के ही थे, डीएनए माइटोकॉन्ड्रियल प्रोफाइलिंग से भी हुई पुष्टिश्रद्धा के बयान
पुलिस ने इसके अलावा चार्जशीट में श्रद्धा वालकर के उन बयानों को भी शामिल किया है जो उसने मुंबई पुलिस को दो साल पहले दिया था। श्रद्धा ने आरोप लगाया था कि आफताब उसे मारने और उसके लाश के टुकड़े करने की धमकी देता है।

श्रद्धा के शव के 13 टुकड़े
पुलिस ने चार्जशीट में श्रद्धा के शव के 13 टुकड़ों को भी शामिल किया है। इसमें माथा, जबड़ा और बाल के साथ मांस के लोथड़े शामिल हैं। श्रद्धा के बाल गुड़गांव में मिले थे जबकि उसके अंग के बाकी हिस्से महरौली के आसपास मिले थे।

डीसीपी साउथ के नेतृत्व में 9 टीमों का गठन इस केस को सुलझाने के लिए किया गया था। ये टीमें हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, गुड़गांव, हरियाणा और दिल्ली की खाक छानने के बाद आफताब के खिलाफ सबूत एकत्र किए थे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News