जानिए कब से है शीतकालीन सत्र, किन अहम फैसलों को मिलेगी मंजूरी

0

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को चुनाव होने वाले है. अब संसद का शीतकालीन सत्र की तारीखों का भी ऐलान हो गया है.

शीतकालीन सत्र की तारीख 11 दिसंबर से 8 जनवरी, 2019 तक की तय की गई है

बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र की तारीख 11 दिसंबर से 8 जनवरी, 2019 तक की तय की गई है. संसदीय कार्य मंत्रायल ने बताया है कि इस सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा की करीब 20 बैठकों का आयोजन किया जाएगा.

मंगलवार को कैबिनेट की संसदीय मामलों पर सिमित की एक अहम बैठक का आयोजन हुआ था. इस बैठक में ये महत्वपूर्ण फैसला भी किया गया था. संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल ने बीते दिन इस बात की घोषणा की थी.

उन्होंने इस बात कि आधिकारिक पुष्टि की है कि शीतकालीन सत्र 11 दिसंबर से लेकर लेकर 8 जनवरी तक जारी रहेगा. ये ही नहीं इस दौरान 20 कार्य दिवस भी होंगे. उन्होंने कहा हम तमाम दलों का समर्थन और सहयोग चाहते है. ताकि सत्र के दौरान सदन का संचालन सही ढंग से चल सके.

गौरतलब है कि साल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले ही संसद का ये आखिरी शीतकालीन सत्र होगा और इस सत्र के दौरान सरकार का एजेंडा लोकसभा में लगभग 15 बिल पास कराने का होगा. वहीं राज्यसभा में 8 बिल शामिल है. जानकारी के अनुसार, इस सत्र में 3 अध्यादेश सबसे अहम है जिसमें तलाक और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया जैसे मुद्दे शामिल है.