रिपोर्ट: 8 लाख शादीशुदा लोगों ने पार्टनर को धोखा देने के लिए किया डेटिंग एप्प का इस्तेमाल

Dating Apps
Dating Apps

डेटिंग के बारें में तो लगभग सभी ने सुना होगा। वर्तमान डिजिटल युग के जमाने में डेटिंग के लिए एप्प भी आ गए हैं। इन एप्प के जरिये दो व्यक्ति एक दूसरे से मिलते हैं। इस समय भारत में यह काफी पॉपुलर हो रहा है। इसी को लेकर एक हैरानी भरा खुलासा हुआ है। आइये जानते हैं क्या है पूरी खबर-

भारत में डेटिंग को लेकर एक सर्वे हुए। सर्वे में जो बात सामने निकलकर आयी वह काफी चौकाने वाली थी। दरअसल डेटिंग एप्प पर अविवाहित लोगों के अलावा विवाहित लोग भी रजिस्टर हो रहें हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि अविवाहित युवक-युवतियों के साथ साथ शादीशुदा लोग भी इनका इस्तेमाल कर रहे हैं।

सर्वे में जो बात सामने निकलकर आयी उसके मुताबिक करीब आठ लाख शादीशुदा लोगों ने डेटिंग एप का इस्तेमाल करके अपने पार्टनर को धोखा दिया। आपको बता दें कि डेटिंग एप पर रजिस्टर कराने वालों में सबसे ज्यादा महिला और पुरुष बेंगलुरू से हैं।

भारत में डेटिंग एप तेजी से क्यों हो रही लोकप्रिय

चौंकानेवाला खुलासा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया है। यह डेटिंग एप्प विवाह के बाद सम्बन्ध की इच्छा रखने वालों को प्लेटफार्म उपलब्ध कराती है। यही वजह है डेटिंग एप्प पर रजिस्टर करने वालों की संख्या उछाल देखा गया है। खास कर नये साल के बाद एप के माध्यम से पार्टनर की तलाश करनेवालों की संख्या में भारी वृद्धि देखने को मिली है।

2020 के पहले हफ्ते में एप्प के रोजाना सब्सक्रिप्शन में 300% तक की बढ़ोतरी देखी गई. जबकि 2019 के नवंबर महीने में बेंगलुरू, मुंबई, कोलकाता, दिल्ली, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा जैसे शहरों के लोग एप्प ज्यादा यूज़ कर रहे थे. लेकिन 2020 साल के पहले हफ्ते में ही इतनी बड़ी संख्या में लोग एप्प पर पहुंच गये कि ट्रैफिक क्रैश हो गया।

शादी के बाद पार्टनर की चाहत रखनेवालों की संख्या में बढ़ोत्तरी

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डेटिंग एप 567% की वृद्धि दर से लोकप्रिय हो रहीा है. फ्रेंच ऑनलाइन डेटिंग साइट ने कहा कि डेटिंग एप पर नये साल के मौके से शादी के बाद पार्टनर को तलाशा जा रहा था।

यह भी पढ़ें: इमरान खान ने अपने भाषण में कहा ‘नर्सों में नजर आने लगीं हूर’

आंकड़ों के अनुसार आठ लाख शादीशुदा लोग अपने पार्टनर को धोखा देने के लिए तैयार हैं। जनवरी 2019 मेंं भी यही ट्रेंड देखने को मिला था। पिछले साल के पहले हफ्ते में रोजाना 295% की दर से लोगों ने एप को सब्सक्राइब किया।