राजस्थान: छोटी सी गलतफ़हमी ने मासूम शख्स की जान ले ली

344

राजस्थान के जयपुर से बेहद हैरान करने वाला मामले सामने आया है. यहाँ भीड़ ने एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला. मार-पिटाई के बाद शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके बाद बदकिस्मती से इस शख्स की मौत भी हो गयी.

दरअसल मृतक तीन फरवरी को अपने दोस्त की बेटी को कुछ सामान दिलाने के लिए अपने साथ ले गया था. लेकिन लोगों को लगा कि वो बच्ची से छेड़ख़ानी कर रहा है. जिसके बाद लोगों ने उसे पकड़ कर बिजली के खंभे से बांध दिया और जमकर पिटाई की. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई. मृतक कानपुर का रहनेवाला था और जयपुर की एक फ़ैक्टरी में काम करता था.

Fight -

हमारे देश में इससे पहले भी कई ऐसे मामलों हो चुके हैं. जहाँ भीड़तंत्र ने कई मासूमों की जान ले ली.  बता दें कि राजस्थान के अलवर में 2 अप्रैल 2017 को पहलू खान हत्याकांड मामला सामने आया था. यहां गो-तस्करी के आरोप में भीड़ ने पीट-पीटकर पहलू खान की जान ले ली थी. गलत जानकारी के मुताबिक पहलू खान जयपुर से दिल्ली की ओर एक गाड़ी में गोवंश के जानवर ले जाए जा रहा था. असल में पहलू खान ने गाय की रक्षा करने के मकसद से कोई योजना बनाई थी. लेकिन इस मासूम के खिलाफ लोगों द्वारा गलत संदेह रखने की वजह से पहलू खान की मौत हो गयी. इस बीच कथित गोरक्षकों की भीड़ ने गाड़ी रोक कर उसमें सवार लोगों की पिटाई शुरू कर दी. इसकी वजह से पहलू खान नाम के शख्स की मौत हो गई थी.