राहुल ने कहा- हम गरीबी पर करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक

142

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की बात करते हैं और हम ग़रीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ग़रीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करेगी। इस दौरान राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और नरेन्द्र मोदी पर कई आरोप लगाए।

राजस्थान के डुंगरपुर में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पांच साल में पीएम मोदी ने उद्योगपतियों के लिए सरकार चलाई है। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने किसानों का सिर्फ़ और सिर्फ़ नुकसान किया है। इस रैली के दौरान राहुल गांधी ने ये भी कहा कि पांच साल में सबसे ज़्यादा नुकसान आदिवासियों का हुआ है, लेकिन अगले पांच साल सिर्फ़ न्याय ही होगा।

कांग्रेस की योजना ‘न्याय’ का ज़िक्र करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले पांच साल में आदिवासियों का नुकसान हुआ है, लेकिन अगले पांच साल सिर्फ़ न्याय ही होगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 15 लाख देने का वादा किया, लेकिन एक पैसा भी नहीं मिला है। मैं 15 लाख रूपये का झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन हमने 72 हज़ार देने का वादा किया है। हमल न्याय योजना के तहत देश की 20 फीसदी ग़रीब जनता को सालाना 72 हज़ार देंगे।