पीएम नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी से करेंगे नामांकन

248

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी अपनी संसदीय सीट वाराणसी से नामांकन दाख़िल करेंगे। वह इस बार दो लोकसभा सीटों से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी लोकसभा सीट से पर्चा भरेंगे। इससे पहले बीजेपी की तरफ़ से लंका से कचहरी तक जुलूस निकाला जाएगा। इस दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता भी पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे। बता दें वाराणसी सीट पर 19 मई को आख़िरी चरण में वोट डाले जाएंगे।

Varanasi rally -

2014 के आम चुनाव में गुजरात की वडोदरा और उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से लड़ते हुए नरेन्द्र मोदी ने बड़ी जीत दर्ज की थी। बनारस/वाराणसी सीट से उस वक़्त के बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने अरविन्द केजरीवाल को क़रारी शिक़स्त दी थी। मोदी ने केजरीवाल को साढ़े तीन लाख से ज़्यादा वोटों से हराकर इस सीट पर क़ब्ज़ा किया था और प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने में क़ामयाब रहे थे। वाराणसी सीट 1991 से लगातार बीजेपी का गढ़ रही है। हालांकि सिर्फ़ 2004 के चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को सियासी पटखनी देते हुए ये सीट उससे छीन ली थी।

माना जा रहा है कि इस सीट पर बीजेपी के अलावा किसी भी पार्टी के उम्मीदवार का जीतना मुश्किल है क्योंकि इस सीट से खुद प्रधानमंत्री के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में बीजेपी का गढ़ रही इस सीट पर फ़िलहाल बीजेपी के लिए चुनौती के बादल नहीं दिखाई देते है।