हैदराबाद रेप के आरोपियों की मौत की सजा के खिलाफ पवन कल्याण

0
पवन कल्याण का बयान
पवन कल्याण का बयान

तेलंगाना के हैदराबाद में डॉक्टर से रेप और हत्या से पूरा देश सदमे और आक्रोश में है। सभी आरोपियों के लिए मृत्यदंड की मांग कर रहें हैं। नेता हो चाहे अभिनेता सभी आरोपियों को फांसी चढ़ाने के पक्ष में हैं। देश का हर एक आदमी चाहता है कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आरोपियों को ऐसी सजा दी जाए जिससे आगे कोई ऐसी घटना को अंजाम न दे सके।

वहीं इन सब आरोपियों के लिए मृत्यदंड की मांग पर साउथ फिल्मों के सुपरस्टार पवन कल्याण असहमति जताते हैं। उनके अनुसार आरोपियों को फांसी की सजा नहीं देनी चाहिए बल्कि उन्हें जेल में ही कोड़े मारे जाने चाहिए। पवन कल्याण के इस बयान पर हंगामा मचना लाज़मी है। क्योकि अब वह नेता बन चुके है उनका इस तरह का बयान विपक्षी पार्टियों को अखरा है।

अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण ने कहा है कि वह तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ हुए हुए बलात्कार और हत्या के आरोपियों को मृत्युदंड देने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी को मारने का अधिकार नहीं है।

यहां तक कि आरोपियों के लिए मौत की सजा बढ़ाने की मांग करते हुए कल्याण ने कहा: “देश भर में, जनता मांग कर रही है कि आरोपियों को फांसी दी जाए और उन्हें मार दिया जाए। मेरा कहना यह है कि आप लोग ऐसे चरम स्तर पर क्यों जाना चाहते हैं? इन जैसी घटनाओं के मामले में, हमें ऐसी मांग नहीं करनी चाहिए। ”

अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कल्याण ने कहा: “हमें किसी को मारने का कोई अधिकार नहीं है। आरोपी को फांसी देने की जरूरत नहीं; उनके लिए कोड़े की मार ही काफी है। हमें सिंगापुर जैसा कानून बनाना चाहिए। यह मांग करते हुए कि आरोपी को फांसी दी जाए और रेप बंद हो जायेगा।”

यह भी पढ़ें: हैदराबाद रेप केस पर संसद में बोलीं जया बच्चन, बलात्कारियों को भीड़ के हवाले कर देना चाहिए

पवन कल्याण ने इस बयान ने राजनीतिक पार्टी वाईएसआरसीपी को भड़का दिया। उन्होंने कल्याण पर गैर जिम्मेदाराना टिप्पणियां करने का आरोप लगाया। वाईएसआरसीपी के सांसद विजयसिंह रेड्डी ने कहा, “इस तरह की टिप्पणियों से उसकी मनोवैज्ञानिक स्थिति का पता चलता है। जब पूरा देश मृत्युदंड की मांग कर रहा है, तो कोई इस तरह के गैरजिम्मेदाराना बयान कैसे दे सकता है? ”।