आतंकवाद को जड़ से मिटाने की बात पर भड़क उठा पाकिस्तान, पीएम मोदी को बताया अनपढ़

0

बुधवार को लंदन के सेंट्रल हॉल वेस्टमिस्टर में आयोजित किए गए कार्यक्रम ‘भारत की बात, सबके साथ’ में पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत आतंकवाद का निर्यात करने वालों को कतई भी बर्दाश्त नहीं करेगा और समय आने पर उन्हीं की भाषा में उन्हें जवाब देगा। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक पर बात करते हुए मोदी ने कहा कि जिन्हें आतंक का निर्यात पसंद है उनसे मैं कहना चाहता हूं कि भारत पहले से बदल चुका है। अब भारत उनके पुराने तौर-तरीकों को बिलकुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। हम शांति में यकीन रखते हैं लेकिन आतंकवाद कभी स्वीकार नहीं किया जा सकता। उस वक़्त हौल में मौजूद श्रोताओं और दुनिया भर के दर्शकों नर मोदी जी के इन बयानों पर जमकर तालियाँ बजायी थी. हर बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी को सबसे सराहना मिली. लेकिन हर बार की तरह इस बार पकिस्तान के तेवर नहीं बदले.

प्रधानमंत्री के मन की बात सुनकर पाकिस्तानी नेताओं के बीच हलचल पैदा हो गयी है. अपनी आदत से मजबूर वो लोग एक बार फिर भारत के लिए भड़काऊ बयान दे रहे हैं.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। एक के बाद एक ट्वीट करते हुए ख्वाजा आसिफ ने ब्झाद्काऊ बयान देते हुए पीएम मोदी को अनपढ़ तक बता डाला। ख्वाजा ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, “मोदी बार-बार काल्पनिक सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रहे हैं, जिससे की जनता का समर्थन प्राप्त किया जा सके या अपने उन सैन्य कमांडरों को सैर करा सकें जो कि कश्मीर में अपराध और बुरे अत्याचार के लिए भारत में दोषी हैं।”

अपने दूसरे ट्वीट में ख्वाजा ने लिखा, “वो अनपढ़ जो कि सर्जिकल स्ट्राइक का मतलब भी नहीं जानता है, तोते की तरह झूठ बोलता है और दुनिया की जनता के सामने खुद को मुर्ख बना रहा है।” इसके बाद अपने आखिरी ट्वीट में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने लिखा, “मोदी को अब विश्व स्तर पर कैसे पहचाना जा रहा है, गुजरात का सामूहिक हत्यारा, पूरे भारत में बलात्कारियों को संरक्षित करना, कश्मीर में प्रायोजित नरसंहार, धार्मिक अल्पसंख्यकों को कुचलना और जलाना, एक ऐसी सरकार का नेतृत्व करना जो आतंकवाद को राज्य नीति के रूप में बढ़ावा देती है।”

पकिस्तान के तेवर देखकर तो लग रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का निशाना सटीक लगा और उन्होंने पाक की नापाक रग पर हाथ रख दिया है. ये देखना दिलचस्प होगा कि अब हमारा पड़ोसी मुल्क आगे क्या करता है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven − 3 =