पाक ने पीएम मोदी को अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से किया मना

0
pmmodi
पाक ने पीएम मोदी को अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने से किया मना

कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच किसी न किसी मुद्दे को लेकर मतभेद व बैर दिखाई दिया है. पाकिस्तान ने एक बार फिर अपना ‘असली चेहरा’ दिखाया है. हर बार भारत से मात खा चुके पाकिस्तान ने भारत सरकार के उस अनुरोध को ठुकरा दिया है. जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान के लिए पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र को इस्तेमाल करने की अनुमति मंगी थी. जिसके लिए इंकार कर दिया गया.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 21 सितंबर, 2019 को अमेरिका जाने वाले हैं जिसके लिए पाक की सरकार से आग्रह किया गया था कि वह अपने हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल करने की अनुमति दे, लेकिन पाक ने इसकी इजाजत देने से साफ इंकार कर दिया. इतना ही नहीं इससे पहले भी पाक ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के विमान पर भी रोक लगाई गई थी.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने कहा कि भारत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विमान के लिए 21 सितंबर को जाने के लिए और 28 सितंबर को वापसी आने के लिए अनुमति की मांगी थी. पाकिस्तान ने इसकी अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें : Facebook पर दोस्ती है तो सावधान, IB ने किया बड़ा खुलासा

हालांकि इस बारे में इस्लामाबाद में स्थित भारतीय हाई कमीशन को भी सूचना कर दी गई है. वही पाक विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर की मौजूदा स्थिति और भारत के रवैये को ध्यान में रखते हुए, हमने अपने हवाई क्षेत्र की अनुमति नहीं देने का फैसला किया है.