केंद्र सरकार के रोक के बावजूद राहुल गांधी के साथ कश्मीर जाएंगे विपक्षी पार्टियों के नेता

0
Rahul Gandhi
Rahut Gandhi visit to Kashmir

केंद्र सरकार ने जब से कश्मीर से धारा 370 हटायी है यह मुद्दा राजनितिक गलियारों में छाया हुआ है। हालांकि कश्मीर में अब हालात सामान्य हो रहें हैं। इसी बीच ख़बर आयी है कि विपक्षी दलों के नेता कश्मीर का शनिवार को दौरा करेंगे।

विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में शनिवार को श्रीनगर का दौरा करेगा और लोगों से मिलने और कश्मीर घाटी की स्थिति का आकलन करेगा। केंद्र द्वारा जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा का दर्जा छीने जाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद प्रतिबंध लागू हैं।

राहुल गांधी ने हाल ही में राज्यपाल सत्य पाल मलिक से पूछा था कि वह राज्य में कब आ सकते हैं और बिना किसी शर्त के लोगों से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: डिस्कवरी पर दिखाए गए नरेंद्र मोदी वाले ‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ एपिसोड ने बनाया रिकॉर्ड
 
विपक्षी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा बनने वाली पार्टियां कांग्रेस, सीपीआई-एम, सीपीआई, आरजेडी, एनसीपी, टीएमसी और डीएमके हैं। सूत्रों ने कहा कि श्रीनगर का दौरा करने वाले शीर्ष कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा हैं। राहुल गांधी के उनके साथ होने की संभावना है। सीपीआई-एम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, डीएमके के तिरुचि शिवा, राजद के मनोज झा और टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे जो दिल्ली हवाई अड्डे से शनिवार के दिन दोपहर में श्रीनगर के लिए रवाना होंगे।
 
अब तक, सरकार ने किसी भी राजनीतिक नेता को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है क्योंकि केंद्र सरकार को आशंका है कि इन नेताओं के राज्य में जाने से हालात बिगड़ सकते हैं।