यूपी में हुआ एक और रेल हादसा!

356
यूपी में हुआ एक और रेल हादसा!
यूपी में हुआ एक और रेल हादसा!

देशभर में हो रहे रेल हादसें थमने के नाम ही नहीं ले रहे है, ऐसे में लगातार रेलवे की सुरक्षा पर सवाल खड़े किये जा रहे है। रेलवे के इतिहास पर जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हाल ही में रेलवे ने हादसों के मामलें में अपनें सारे रिकार्ड तोड़ दिया। जी हाँ, पिछले एक महीने में अनगिनत रेल हादसों की खबर सामने आई है। हालांकि इन रेल हादसों में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ वरना रेलवे प्रशासन के लिए यह मुसीबतों का सबब बन जाता। बीती रात यूपी में एक और रेल हादसा हुआ, जिसमें किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। आइये खबर पर एक नजर डालते है…

खबर के मुताबिक, यूपी के सीतापुर में बालामऊ-बुढ़वल पैसेंजर ट्रेन 54322 का इंजन पटरी से उतर गया। आपको यह भी बता दें कि ट्रेन बुढ़वल से बालामऊ जा रही थी, इसी दौरान स्टेशन से कुछ दूरी पर रेलवे क्रासिंग के पास ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। गनीमत यह रही कि हादसें में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

लापरवाही की वजह से हुआ हादसा…
हादसें की वजह लापरवाही बताई जा रही है। हालांकि यह रेलवे की पहली लापरवाही नहीं है, इससे पहले के हादसें में भी रेलवे की ओर से इसी तरह के बयान जारी किये जाते है। आपको बता दें कि बीती रात हादसा होने के बाद मंगलवार की सुबह उसी जगह पर एक मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया। मतलब साफ है कि 12 घंटे के अंदर ही एक ही जगह से दूसरी बार ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह से प्रशासन की मरम्मत की पोल भी खुल गई।