साध्वी प्रज्ञा की तुलना रावण से करने पर जावेद अख्तर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

166

चुनावी मौसम में भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा की तुलना रावण करना गीतकार जावेद अख्तर को महंगा पड़ गया है। इस बयान पर उनके खिलाफ मध्य प्रदेश के भोपाल में आपराधिक मानहानि का मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है, जिसकी सुनवाई 24 मई को होगी।

माले गांव बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा बीजेपी के टिकट पर भोपाल की सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को सीधी चुनौती दे रही है। बता दें कि 2 मई को गीतकार जावेद अख्तर भोपाल में थे। इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी जिसमें उन्होंने साध्वी प्रज्ञा की तुलना रावण से कर दी थी। उन्होंने कहा था कि उसके भेष पर मत जाओ। सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति संत की तरह दिखता है। इसका मतलब यह नहीं है कि वह व्यक्ति संत है। यह मत भूलिए कि जब रावण सीता का अपहरण करने के लिए आया था, तो वह भी एक संत की तरह कपड़े पहने था।’

Javed Aktar 1 -

दरअसल, गीतकार जावेद अख्तर इन दिनों अपने एक और बयान के लिए चर्चा बने हुए हैं। भोपाल में पिछले गुरुवार को जावेद अख्तर ने कहा था कि ‘देश में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगाने पर उन्‍हें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन केंद्र सरकार राजस्थान में 6 मई को होने वाले लोकसभा सीटों के लिए मतदान से पहले घूंघट प्रथा पर भी प्रतिबंध लगाए। इस बयान पर करणी सेना ने जावेद अख्तर को मारने की घमकी भी दी थी।