कूड़े के ढेर से मिले पुराने नोट!

613
कूड़े के ढेर से मिले पुराने नोट!
कूड़े के ढेर से मिले पुराने नोट!

पुराने नोट यानि पिछले साल नंवबर में अमान्य करार दिये गये 1000-500 के नोट, एक कूड़े के ढेर से मिले है। जी हाँ, ये वही नोट है, जिसे पीएम मोदी ने पिछले 8 नंवबर को अमान्य यानि बेकार करार दिये थे, लेकिन अब इन नोटों का मिलना, किसी को हजम नहीं हो पा रहा है। नोट कूड़े में मिले, इस तरह के खबर आपने नोटबंदी के समय जरूर पढ़ी होगी, लेकिन ऐसे ही एक से हम आपको रूबरू कराने जा रहे है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर कहां से मिले है पुराने नोट, तो चलिए आपको रूबरू कराते है।

कूड़े के ढेर में अमान्य किये गये नोट छत्तीसगढ़ के कोरिया इलाके से मिले है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरिया में चलन से बाहर हो चुके 500 व 1000 रुपए के पुराने नोट सोमवार को कचरे के ढेर में मिले
जिसके बाद प्रशासन व पुलिस जांच में जुट गई है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के कोरिया के मनेन्द्रगढ़ थाना क्ष्‍ोत्र में एसबीआई के सामने आज सफाई कर्मी कचरा उठाने पहुंचे तो हैरान हो गये, क्योंकि सफाई कर्मियों को कचरे के ढेर में 500-1000 रुपए के चलन से बाहर हो चुके नोट दिखे। जिसकी सूचना सफाई कर्मियों ने सुबह लगभग नौ बजे इसकी अपने सुपरवाइजर को दी, जिसके बाद मौके पर प्रशासन व पुलिस पहुंची।


पुराने नोट को देख, भीड़ हुई एकत्रित…

आपको बता दें कि 500-1000 रुपए के अधिकांश फटे नोट कचरे में पड़े मिले, सूत्रों के मुताबिक लगभग दो लाख रुपए से अधिक के नोट थे। नोट मिलने की खबर से लोग वहाँ एकत्रित होने लगे, जिसके बाद वहाँ भीड़ लग गई, पुलिस ने लोगों को घर जाने के लिए कहा।


कहाँ से आये ये नोट…

आपको बता दें कि इन नोटों के मिलने के बाद चर्चा शुरू हो गई, जिसके बाद से तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है, जिसमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर यह नोट कहां से आएं है और किसके है?


पुलिस ने क्या कहा…

आपको बता दें कि पुलिस का मानना है कि ये वो नोट हो सकते है, जिसे कोई बैंक में जमा कराने आया था लेकिन बैंक वाले ने लेने से मना कर दिया, जिसके बाद वो ये नोट यही फेंक के चला गया। साथ ही पुलिस को यह नकली नोट भी लग रहे है, फिलहाल पुलिस इन नोटों की जांच में जुटी है।