यूपी की सड़को पर जल्द दौड़ेंगी भगवा रंग की बसें!

873
यूपी की सड़को पर जल्द दौड़ेंगी भगवा रंग की बसें!
यूपी की सड़को पर जल्द दौड़ेंगी भगवा रंग की बसें!

यूपी के विधानसभा चुनाव के बाद यूपी पूरी तरह सॆ भगवा रंग में तब्दील हो गया है, इसी कड़ी में यूपी की सड़को पर भगवा रंग का नजारा जल्द ही दिखेगा। जी हाँ, देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम ने अब यूपी की सड़कों को भगवा रंग से रंगने का फैसला लिया है। अरे चौंकियें मत, अब जल्द ही आपको यूपी की सड़को पर भगवा रंग से रंगी बसें दौड़ती हुई नजर आयेंगी।
खबर के मुतबिक, यूपी की योगी सरकार ने यूपी रोडवेज की बसों के रंग को भगवा करने का निर्देश जारी किए है। साथ ही 25 सितंबर को पंडित दीदयाल उपाध्‍याय के जन्‍मदिन पर वर्ष के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। सवाल यह खड़ा होता है कि क्या धीरे-धीरे यूपी पूरी तरह से भगवा रंग में ही रंग जाएगा। वैसे भी यूपी में योगी की सरकार आने के बाद से यूपी का पूरी तरह से भगवाकरण हो गया है।

आपको बता दें कि संबंधित विभाग के प्रवक्‍ता अनवर अंजार का कहना है कि इन भगवा रोडवेज बसों का किराया अन्‍य बसों के मुकाबले 25 फीसदी कम होगा। साथ ही आपको यह भी बता दें कि इन बसों को कानपुर स्थित वर्कशाप पर तैयार किया गया है। शुरूआती दौर में यूपी में 50 अंत्‍योदय बसें यानि भगवा कलर की बसें फर्राटा भरती नजर आएंगी। साथ ही हर अंत्‍योदय बस 48 सीटर की होगी। भगवा रंग से रंगी हुई बसों को अंत्योदय नाम दिया गया है।

आपको यह भी बता दें कि एक बस को बनाने में लगभग 24 लाख रुपए की लागत आई है। साथ ही इस बस की खासियत यह है कि इसमें यूरो फोन इंजन मॉडल का प्रयोग हुआ है, जिससे प्रदूषण का खतरा कम होगा। मतलब साफ है कि बीएसपी सरकार में बसें नीले रंग में रंगवा दी गई थीं, इसके बाद जब सपा सरकार में आई तो बसों को हरी और लाल रंग में बदल दिया गया और अब बीजेपी सरकार है तो भगवा रंग में बसें नजर आएंगी। बसों के रंगों पर गौर किया जाए तो मतलब साफ है कि हर सरकार में बसों के रंगों पर ज्यादा फोकस किया जाता है।