शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड हुआ अनिवार्य!

613
शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड हुआ अनिवार्य!
शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड हुआ अनिवार्य!

अगर आप पब जाने के शौकीन है, तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है। जी हाँ, अब शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य हो गया है। आपको बता दें कि शराब खरीदने के लिए सरकार ने आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया है। आइये खबर पर नजर डालते है…

खबर के मुताबिक, अब किसी पब में जाना और वहां से शराब खरीदना आसान काम नहीं रह गया है, क्योंकि शराब खरीदने के लिए भी अब आधार कार्ड जरूरी हो गया है। जी हाँ, आपको बता दें कि तेलंगाना की एक्साइज डिपार्टमेंट ने अब पब से शराब खरीदने के लिए आधार कार्ड, को अनिवार्य कर दिया है। मतलब साफ है कि अगर आप शराब खरीदने जा रहे है तो साथ में आधार कार्ड ले जाना न भूले।

क्यों हुआ अनिवार्य…
आपको बता दें कि सरकार ने ये कदम इसलिए उठाया है क्योंकि कई पब में ड्रग्स वगैरा भी बेचे जा रहे है, इन सबको रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है। साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में एक बड़े ड्रग रैकेट का पर्दाफाश हुआ है, जिसके बाद से सरकार ने यह फैसला लिया है।

कम उम्र वालों नहीं मिलेगा शराब….

आपको यह भी बता दें कि कम उम्र वालो को शराब नहीं मिलेगा। जी हाँ, संबंधित डिपार्टमेंट ने पब मालिकों से कहा है कि वो अपने ग्राहकों से उनकी उम्र को साबित करने के लिए आधार कार्ड मांगें, साथ ही जिसकी उम्र कम हो उसे पब में जाने की इजाजत न दिया जाए।