सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में NCB आज दाखिल करेगी चार्जशीट, आरोपियों में Rhea Chakraborty समेत 33 लोगों के नाम

0
486

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में ड्रग्स कनेक्शन को लेकर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शुक्रवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. चार्जशीट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत कुल 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

एनसीबी ने दाखिल की 12 हजार पेज की चार्जशीट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई में 12 हजार पेज की चार्जशीट दाखिल की. चार्जशीट में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के अलावा उनके करीबियों और कई ड्रग्स पैडलर्स (Drug Peddlers) के नाम भी आरोपी के तौर पर शामिल हैं. एनसीबी की यह कम्प्लेंट ड्रग्स बरामदगी, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट, फॉरेंसिक रिपोर्ट और गवाहों के बयान के आधार पर तैयार की गई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन के ऑनलाइन रजिस्टर करने के कितने तरीके हैं?

3 महीने बाद सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश कर सकती है एनसीबी

एनसीबी (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े चार्जशीट लेकर कोर्ट पहुचेंगे. सुत्रों के मुताबिक इस मुख्य चार्जशीट के तीन महीने के बाद NCB एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट भी कोर्ट में पेश कर सकती है, जिसमें सारा अली खान, श्रद्धा कपूर के नाम शामिल हो सकते हैं. इनके खिलाफ भी NCB को कई सबूत मिले थे, जिसकी जांच अभी भी जारी है. हालांकि एनसीबी की लिस्ट में दीपिका पादुकोण का नाम शामिल नहीं है.

14 जून को मुंबई में मिला था सुशांत का शव

बता दें कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का शव पिछले साल 14 जून को बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था. सुशांत की मौत के बाद दिवंगत अभिनेता के पिता केके सिंह ने आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसके बाद अगस्त में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मौत की जांच सीबीआई को मिल गई और फिर मामले में ड्रग्स से जुड़े तार सामने आने लगे और नारकोटिक्स ब्यूरो की भी एंट्री हुई.

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से सीबीआई के अलावा ईडी और एनसीबी ने लंबी पूछताछ की थी. मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को एनसीबी ने सितंबर में गिरफ्तार किया था. करीब 1 महीने तक जेल में रहने के बाद रिया को जमानत मिली थी. हालांकि सुशांत की मौत कैसे हुई इसकी जांच अभी तक जारी है और करीब 9 महीने बाद भी सच सामने नहीं आ पाया है.

Source link

Copy