प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के लिए 14 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगे, जनसभा को करेंगे संबोधित

117

नई दिल्ली: आगामी चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां करनी शुरू कर दी है. जहां एक तरफ कुछ पार्टियां गठबंधन का सहारा लेकर इस बार चुनाव में खड़ी उतरने वाली है तो वहीं सपा-बसपा के गठबंधन ने बीजेपी की परेशानी काफी बढ़ा दी है. फिलहाल चुनाव को लेकर अभी काफी वक्त है पर राजनीतिक गलियारों में चुनाव जीतने की हुड काफी तेज हो चुकी है. कोई भी पार्टी चुनाव में शिकस्त झेलना नहीं चाहती है. वहीं बीजेपी भी अब कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. मिशन 2019 को फतह करने को लेकर पहले पार्टी के प्रमुख शाह उतरे थे अब इस चीज को आगे बढ़ाते हुए मोदी राज्य के लगातार दौरे पर है.

प्रधानमंत्री मोदी 14 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे. इस दौरान आम जनता को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के समकक्ष रखेंगे. इस दौरान मोदी भी विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए नजर आएंगे.

Varanasi Rally -

सीएम जाएंगे वाराणसी

प्रधानमंत्री मोदी से पहले इस दौरे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जाएंगे. योगी 11 जुलाई को वाराणसी पहुंचेंगें. उनके पहले पहुंचने का मतलब है कि वे पीएम के 14 जुलाई के प्रस्तावित दौरे से पहले सारी तैयारियों का जायजा लेंगे. इस दौरान योगी जनसभा स्थल का निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाउस में तैयारियों और विकास कार्यों को लेकर एक मीटिंग भी करते नजर आएंगे. मोदी के दो दिवसीय दौरे को देखते हुए योगी उनके इस यात्रा में कोई कमी नहीं रखना चाहते है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के भाषण से बीजेपी में उत्साह की लहर, विकास होगा चुनाव का मुद्दा

क्या-क्या है पीएम के कार्यक्रम

इस दौरे के दौरान पीएम मोदी पहले दिन तीस परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. वहीं वह राजातालाब के कचनार में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इस दौरान वह पंद्रह हजार लाभार्थियों के साथ करीब एक लाख लोगों को संबोधित करेंगे. जनसभा के बाद पीएम मोदी डीएलडब्लू गेस्ट हाउस जाएंगे. यहां पर मोदी बड़ी संख्या में प्रबुद्धजनों से मुलाकात कर सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में बताएंगे और उनसे देश के विकास में योगदान देने की अपील करते दिखेंगे. अगले दिन मोदी मिर्जापुर के दौरे पर जाएंगे.

यह दौरा भी चुनाव के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. इस दौरान मोदी पूरी सम्भव कोशिश करेंगे की वह लोगों को उनके पक्ष में कर सकें. चुनाव में बहुमत हासिल कर पाएं.