नमो टीवी एक विज्ञापन प्लेटफॉर्म है : सूचना और प्रसारण मंत्रालय

215

31 मार्च को लांच होने वाले प्लेटफॉर्म नमो टीवी को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने एक विज्ञापन प्लेटफॉर्म बताया है. असल में इस प्लेटफॉर्म पर नरेंद्र मोदी से सम्बंधित कंटेंट तथा उनके भाषणों का प्रसारण किया जाता है, जिसके बाद विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत की थी और इसके बाद चुनाव आयोग ने इस बारे में सूचना और प्रसारण मंत्रालय से इसका जवाब माँगा था.

प्रधानमंत्री मोदी के शार्ट फॉर्म नमो पर रखे गये इस चैनल पर 24 घंटे उनके भाषण का प्रसारण किया जाता है. इस मसले पर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से पूछा कि जबकि अब आचार संहिता लागू है तो आखिर इस चैनल की लांचिंग कैसे संभव हो पायी? विभिन्न राजनैतिक दलों ने इस बारे में गहरी चिंता ज़ाहिर की है.

MIB -

इस बाबत कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर भी आपत्ति ज़ाहिर की है. उनका कहना है कि “नमो टीवी पूरी तरह भाजपा और नरेंद्र मोदी को समर्पित है, यह केंद्र सरकार और मोदी की निजी उपलब्धियों का प्रसारण करता है.

अब चुनाव आयोग आगे क्या कदम उठाती है ये देखना महत्वपूर्ण होगा. वैसे भी चुनाव आयोग का काम निष्पक्ष और सही तरीके से चुनाव का क्रियान्वयन कराना है. इस मसले पर अगला कदम अब चुनाव आयोग को ही उठाना है.