राहुल की रैली में लगे ‘मोदी जिन्दाबाद’ के नारे

193

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली के दौरान ‘मोदी ज़िन्दाबाद’ के नारे लगे हैं। दरअसल, राहुल गांधी झारखंड की खूंटी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी रैली करने पहुंचे थे। राहुल का भाषण ख़त्म होते ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मंच से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाने शुरू कर दिए तो इसी दौरान मंच के सामने बैठीं आदिवासी महिलाओं ने ‘मोदी ज़िन्दाबाद’ नारे लगाने शुरू कर दिए।

पांचवें चरण के मतदान के लिए कल चुनावी शोर थम जाएगा, मगर उससे पहले चुनावी प्रचार में नेता रैलियां, जनसभाएं कर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में लगे हैं। इसी सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड के खूंटी से कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा के पक्ष में रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी और पीएम नरेन्द्र मोदी कई वार किए।

Rahul Gandhi 2 1 -

रैलियों में हमेशा की तरह ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाने की राहुल ये आदत इस रैली में भारी पड़ गई। जब राहुल का भाषण ख़त्म हुआ तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रैली में आए लोगों से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाने शुरू कर दिए तो मंच के सामने बैठीं कुछ महिलाओं ने ‘मोदी ज़िन्दाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। कांग्रेस की रैली में मोदी के पक्ष ये नारे देखकर थोड़ी देर के लिए रैली के आयोजक चकित रह गए और उन्हें समझ में नहीं आया कि दरअसल हो क्या रहा है।

इस घटना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के समर्थन में ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली महिलाओं से पत्रकारों ने इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं क्योंकि उन्होंने हमें शौचालय, गैस कनेक्शन, मकान और बिजली दी है।