चुनाव आयोग भाजपा का प्रवक्ता बन गया है, मोदी-शाह से आदेश ले रहा है: ममता बनर्जी

0

चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल में प्रचार करने पर तय समयसीमा पर पहले ही रोक लगाने पर सीएम ममता बनर्जी भड़क गईं हैं।  इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, ममता बनर्जी ने कहा कि ‘चुनाव आयोग भाजपा का प्रवक्ता बन गया है और नरेन्द्र मोदी व अमित शाह से आदेश ले रहा है। इस दौरान चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने कहा कि यह आयोग ने पीएम नरेन्द्र मोदी को उपहार दिया है जो अभूतपूर्व, असंवैधानिक और अनैतिक है’।

मंगलवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा के बाद से ही टीएमसी व ममता बनर्जी भाजपा व पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह पर हमलावर हो गई है। ममता ने कहा, ‘मैंने कभी किसी संवैधानिक संस्था का अनादर नहीं किया, लेकिन शोषण और अपमान की एक सीमा होती है। अगर चुनाव आयोग ने मुझे कोई कारण बताओ नोटिस भेजा तो मैं ऐसे 50 नोटिसों का सामना करने के लिए तैयार हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं अपने राज्य और यहां के लोगों को अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। चुनाव आयोग मोदी और शाह को छोड़कर सभी पर रोक लगा रहा है। हमने चुनाव आयोग से कई शिकायतें कीं, लेकिन वहां से कोई तर्कसंगत जवाब नहीं मिला।’

बता दें कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में हिंसा के बाद पैदा हुए हालातों के मद्देनज़र वहां गुरुवार रात यानी आज रात 10 बजे के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने का फ़ैसला लिया है। ममता बनर्जी समेत पूरा विपक्ष चुनाव आयोग के इस फैसले का विरोध कर रहा है।