जानियें, अब लालू किसको साथ लाना चाहते हैं?

1640
जानियें, अब लालू किसको साथ लाना चाहते हैं?
जानियें, अब लालू किसको साथ लाना चाहते हैं?

आगामी लोकसभा चुनाव के लिये जहाँ एक तरफ सत्ताधारी पार्टी चुनाव जीतने की तैयारियां कर चुकी है, तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षीय पार्टियां सत्ताधारी पार्टी को हराने की फिराक में है। जी हाँ, इसका जीता-जाता सबूत है, हाल ही में पटना में हुई रैली। पटना क रैली भले ही विपक्षीयों को एक साथ लाने के लिये किया गया हो लेकिन एक बात तो साफ है कि यह रैली आगामी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आयोजित की गई थी। आपको याद दिला दें कि सीएम नीतीश के बीजेपी में जाने के बाद से ही लालू यादव पूरी तरह से बौखला गये है, हालांकि इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि लालू पहले भी बीजेपी के विरोधी ही रहे है, लेकिन सीएम नीतीश के बीजेपी के साथ हाथ मिलाने के बाद से लालू अलग-अलग तेवर अपनाते दिख रहे है।

आपको बता दें किबिहार की राजधानी पटना में देश बचाओ भाजपा बचाओ रैली की सफलता से खुश राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि इस रैली ने देशभर में गैर बीजेपी माहौल का आधारशिला रखा दिया है। इसके साथ ही लालू ने कहा कि वो विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर बीएसपी की नेता मायवाती की चिंताओं को दूर करने की कोशिश करने के साथ ही मायावती को भी अपने खेमे में लायेंगे। लालू यही नहीं रूके उन्होंने आगे कहा कि मायावती एक मजबूत दलित नेता हैं, इसके साथ ही लालू यादव ने यह भी कहा कि राज्यसभा में मायावती की मदद कर सकते है वो।

लालू ने कहा कि यूपी पर है फोकस..

खबर के मुताबिक, लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में महागठबंधन जारी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राजद की रैली में शरद यादव ने असली जदयू का प्रतिनिधित्व किया है। इसके आगे लालू ने कहा कि अब हमारा फोकस यूपी पर है। यूपी की राजनीति पर सलाह देते हुए लालू ने कहा कि अगर मायावती और अखिलेश एक साथ आ जाते हैं, तो बीजेपी का सफाया हो जाएगा। लालू ने स्वीकार्य करते हुए कहा कि देश में विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए मायावती का साथ आना जरुरी है।

लालू ने की सीएम नीतीश की निंदा…

जैसाकि आप जानते ही है कि जब से बिहार में सरकार का बिखराव हुआ है, तब से लालू के निशाने पर नीतीश है। खबर के मुताबिक, महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने पर सीएम नीतीश कुमार की निंदा करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि हाल के एपिसोड से हम लोगों ने बहुत कुछ सीखा है। लेकिन गलतियों से सबके लेते हुए इस बार हम लोग गंभीर प्रयास कर रहे हैं। साथ ही लालू ने यह भी कहा कि महागठबंधन से नीतीश बाहर जाना सही रहा क्योंकि हमलोगों को उनकी मंशा का पता भी चल गया।


लालू ने किया बड़ा खुलासा…

लालू प्रसाद एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यूपी और बंगाल में भी पटना की तरह महारैली आयोजित करने की सलाह दी है। साथ ही इस संबंध में जल्द ही तारीख निर्धारित किया जाएगा।