कुदरत ने बुंदेलखंड के आसपास इलाकों में ढाया कहर, हुई इतनी लोगों की मौत

697

उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड इलाके में कुदरत ने कहर बरपाया है। बता दें कि रविवार के दिन तेज बारिश और बिजली गिरने के कारण आधे घंटे में 26 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। इसके अलावा कानपुर के घाटमपुर में 7, फतेहपुर छह, हमीरपुर में तीन, झांसी- उरई में चार-चार, जबकि चित्रकूट और कानपुर देहात में एक-एक की मौत हुई है। तीन दर्जन से ज्यादा मवेशी भी चपेट में आकर मर गए।

रविवार दोपहर 3:45 से 4:15 बजे के बीच हुई बारिश बुंदेलखंड क्षेत्र पर कहर बनकर बरपी। कानपुर से 35 किलोमीटर दूर घाटमपुर कस्बे और आसपास के गांवों में आकाशीय बिजली ने दहशत फैला दी।

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई मौतों में कोई खेत में काम कर रहा था तो कोई मवेशी चराने निकला था। पेड़ के नीचे बैठे लोग भी चपेट में आ गए। सभी मौतें दोपहर 3:45 बजे शाम 4:15 बजे के बीच हुईं। घाटमपुर और जहानाबाद कस्बा आसपास ही पड़ता है।

Weather 1 1 -

वहीं फतेहपुर के जहानाबाद के किशनपुर कपिल कोड़ा में आकाशीय बिजली गिरने से स्वामीदीन और नाती सर्वेश की मौत हो गई। झांसी के मोंठ में बुढ़ावली और भरोसा में खेतों में काम कर रहे जीवन, महेंद्र, सरोज, कुमारी संजू की मौत हो गई, जबकि आठ लोग आकाशीय बिजली से झुलस गए।

यह भी पढ़ें: बुंदेलखंड की ऐसी 5 जगहें जहाँ जाकर पर्यटक जान सकते हैं भारतीय इतिहास

चित्रकूट के राजापुर स्थित सुरवल गांव के मजरा किसोर का पुरवा में बच्चे की बिजली गिरने से मौत, जबकि भाई व पिता गंभीर रूप से झुलस गए। कानपुर देहात के गजनेर के मर्दनपुर निवासी रामप्रकाश की पुत्री काजल (15) ने भी चपेट में आकर दम तोड़ दिया। चार लड़कियाँ अस्पताल में भर्ती हैं।