जानिये, देश के हालात पर मायावती ने क्या कहा?

516
जानिये, देश के हालात पर मायावती ने क्या कहा?
जानिये, देश के हालात पर मायावती ने क्या कहा?

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती ने देश के हालात पर बड़ा बयान दिया है। जी हाँ, बसपा प्रमुख मायावती ने देश के हालातों पर एक बड़ा बयान दिया है। मायावती ने न सिर्फ बड़ा बयान दिया है, जबकि बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। मायावती ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार की कड़ी निंदा की है। जी हाँ, यूपी के की पूर्व सीएम मायावती ने देश की वर्तमान की स्थिति पर एक बड़ा बयान दिया है। आइये जानते है कि आखिर मायावती ने क्या कहा है?

आपको बता दें कि बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने गुरुवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेक हथकंडों के अलावा उनकी असंवैधानिक, अलोकतांत्रिक नीति और अव्यवहार के कारण देश में हर तरफ भय, आतंक, हिंसा, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है। बसपा कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, बैठक में मायावती ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार के साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों और असंवैधानिक, अलोकतांत्रिक नीति और व्यवहार के कारण ही देश में हर तरफ भय, आतंक, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है। मायावती के बयान पर गौर किया जाए तो स्पष्ट होता है कि मायावती के अनुसार देश की मौजूदा स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है।

बसपा प्रमुख मायावती ने यह भी कहा कि समाज में खासकर- गरीबों, मजदूरों, किसानों, युवाओं, बुद्धजीवी और व्यापारी वर्ग के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति हर प्रकार की सरकारी उपेक्षा, भेदभाव और नाइंसाफी को आज पूरा देश महसूस कर रहा है। इसके तहत देश में कल्याणकारी कानून व मानवतावादी संविधान को एक प्रकार से विफल करने की साजिश की जा रही है। इन वर्गों के प्रति भाजपा सरकार का रवैया लगातार निरंकुश और दमनकारी होता जा रहा है, जिससे पूरा देश चिंतित है। लेकिन इसे महसूस कर आवश्यक सुधार करने के बजाय भाजपा सरकार का अहंकार देश को लगातार त्रासदी की ओर धकेल रहा है। साथ ही मायावती ने कहा कि बसपा एक राजनीतिक पार्टी होने के साथ ही जनआंदोलन भी है। यह बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की विचारधारा पर बनी देश की एकमात्र सशक्त राजनीतिक पार्टी है। इसने अपने राजनीतिक सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

बसपा प्रमुख मायावती ने बीजेपी सरकार पर भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी देश की स्थिति खराब कर रही है। साथ ही मायावती ने देश के हालात पर कहा कि वर्तमान समय में देश की स्थिति बेकार हो गई है। बहरहाल, राजनीति पार्टियों में ऐसे बयानबाजी का सिलसिला चलता ही रहता है। लेकिन यहाँ पर यह सवाल खड़ा होता है कि क्या देश के नेताओं पर इस तरह के बयानबाजी शोभा देते है?