सवाल 137 – जानिए होटल रूम में सफेद चादर बिछाने का कारण

0
जानिए होटल रूम में सफेद चादर बिछाने का कारण ?
जानिए होटल रूम में सफेद चादर बिछाने का कारण ?

अक्सर यह देखा जाता है की होटल रूम वाइट बेडशीट बिछी होती है। सफ़ेद के अलावा किसी और रंग की बेडशीट नहीं बिछी होती बेड पर आख़िरकार क्या लॉजिक है इसके पीछे, यह सवाल हमारे पास बहुत बार आया है। तो चलिए आज जानने की कोशिश करते है आखिर ऐसा क्यों ?

1 ) पहले के टाइम में , होटल्स में रंगीन चादर का इस्तेमाल होता था इसके पीछा का कारण यह था की रंगीन चादर में दाग का पता नहीं चलता,जिसके बाद गेस्ट की हाइजीन क ध्यान में रखकर सफेद बेडशीट को चलन में लाया गया।

2 ) सफ़ेद रंग में दाग आसानी से दिख जाते है , जिसके वजह से ब्लीच करना या सफाई करने में ज्यादा दिक्कत नहीं आती है, और सरल तरीके से साफ होजाती है बेडशीट।ब्लीच से चादर चमक जाती है। इसमें ब्लीच कम भी इस्तेमाल की जाती है।

3 ) हर होटल में कस्टमर सफाई की डिमांड करता है। सफेद चादर हर कमरे में बिछाने का पहला कारण ये है कि वो रूम की सफाई को दर्शता है। उसे देखकर लगता है कि यह कमरा बहुत साफ है। कस्टमर झटके से बुकिंग कर देता है।

4 ) सफेद रंग मन को शांत रखता है। सफेद रंग की चादर होटल्स के कमरों में इसलिए भी बिछाई जाती है ताकि गेस्ट रिलेक्स कर सकें। वाइट रंग से होटल का अम्बिएंस पर पॉजिटिव इम्पैक्ट पड़ता है।

यह भी पढ़ें : सवाल 136 – नीबू मिर्ची टांगने के पीछे क्या वैज्ञानिक कारण हैं ?

आशा करती हु आपके संदेह क्लियर होगये होंगे की आखिरकार सफ़ेद रंग की चादर का उपयोग होटल रूम में क्यों होता है