सरकार बनाने के लिए गवर्नर के पास गए कमलनाथ

235

मध्यप्रदेश में शानदार प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेस पार्टी सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है। इसके लिए कांग्रेस नेता कमलनाथ गवर्नर के पास गए है ताकि सरकार बनाने का दावा पेश किया जा सके। प्रदेश में कांग्रेस नें 114 सीटे अपन नाम की। हालांकि पार्टी को सरकार बनाने के लिए 2 और सीटों की जरुरत है। बुहजन समाज पार्टी को 2 सीटें ही मिली। समाज वादी पार्टी को 1 सीट मिली तो वहीं निर्दलिय के खाते में 4 सीटे ही गई। वहीं बात अगर बीजेपी की करें तो पिछले 15 सालों से मध्यप्रदेश में सरकार चला रही बीजेपी को 109 सीटे मिली है।

Kamal Nath 1 news4social -

दोपहर 12 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। पत्रकारों से बातचीत में कमलनाथ नें कहा की शिवराज सिंह नें अच्छी लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा शिवराज मेरे अच्छे दोस्त है। कमलनाथ 1 बजे भोपाल में शिवराज सिंह से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री पद की दावेदारी के सवाल पर कमलनाथ नें कहा की यह फैसला विधायक दल की बैठक में होगा।

कांग्रेस मध्यप्रदेश में बीएसपी के साथ गठबंधन सरकार बनाना चाहती है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती नें कहा है की मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा समय तक कांग्रेस का राज रहा है। लेकिन इतने लंबे समय तक राज करने के बाद भी कांगेस नें दलितों के लिए कुछ नहीं किया। अगर कांग्रेस नें दलितों के लिए कुछ किया होता तो हमें बीएसपी बनाने की जरुरत नहीं पड़ती। क्योंकि हम राज्य में जीत नहीं पाए है इसलिए हम कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान करते है।