उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद रघुराम राजन का आया बयान

0

आरबीआई के पूर्व गर्वनर रघुराम राजन नें उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद कहा है की देश के आर्थिक विकास के लिए संस्थानों का मजबूत होना बहुत जरुरी है। उन्होंने उर्जित पटेल के इस्तीफे पर बोलते हुए कहा की हम भारतीय को इससे चिंतित होना चाहिए क्योंकि आर्थिक विकास के लिए संस्थानों की मजबूती जरुरी है।

आर्थिक विकास के लिए संस्थान मजबूत चाहिए

रघुराम राजन नें कहा की देश को आर्थिक विकास के लिए मजबूत संस्थानों की जरुरत है। आज देश में आर्थिक संस्थान मजबूत नहीं है। इन्हें मजबूत करने की जरुरत है। आपको बता दें की रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने तुरंत प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया है। सरकार के साथ कई मुद्दों को लेकर उनके मतभेद बने हुए थे।

राजन ने एक समाचार चैनल से कहा मेरा मानना है की डॉ पटेल ने अपना वक्तव्य दे दिया है और मैं समझता हूं की कोई नियामक अथवा जन सेवक यही अंतिम बयान दे सकता है, मेरा मानना है की बयान का सम्मान होना चाहिए, उन्होंने कहा हमें इसके विस्तार में जाना चाहिए कि यह गतिरोध क्यों बना, कौन सी वजह रही जिससे यह कदम उठाना पड़ा।

रघुराम राजन नें भी सन 2016 में रिजर्व बैंक के गवर्नर पद से इस्तीफा दे दिया है। रघुराम राजन का केंद्र सरकार के साथ मतभेद रहा था जिसकी वजह से उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।