JDU प्रवक्ता का बयान- ममता बनर्जी बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ बना रही हैं

0
Jdu spokesperson Ajay Alok

राजनीतिक हिंसा की आग में सुलग रहे बंगाल में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के मध्य जारी संघर्ष के बीच भाजपा की सहयोगी पार्टी जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ यानी ’छोटी पाकिस्तान’ बनाने का आरोप लगाया है।  इस दौरान उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर बिहारियों को बंगाल से भागने का भी आरोप लगाया।

बंगाल के मौजूदा राजनीतिक हालात पर तमाम नेताओं की प्रतिक्रियाओं के बीच अब एनडीए की सहयोगी जेडीयू भी इस रण में कूद पड़ी है और टीएमसी व सीएम ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है। दरअसल, जेडीयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, ‘हमारे लोगों को उनके राज्य से भागने के लिए मजबूर करने वाले लोग बंगाली नहीं हैं। वे रोंहिंग्या हैं’। आलोक ने कहा कि ममता बनर्जी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य से बाहर एनडीए के साथ गठबंधन नहीं करने के लिए धन्यवाद दिया है, लेकिन इससे उनकी गलतियां कम नहीं हो जातीं। जेडीयू अपने रूख पर अब भी कायम है। उन्होंने ये भी कहा कि बिहार से किसी दूसरे राज्य के लोगों को भगाया नहीं जाता।

बता दें कि बिहार सरकार में एनडीए की सहयोगी जेडीयू ने हाल ही में अगले साल व इस साल के अंत में देश के चार राज्यों दिल्ली, हरियाणा, झारखंड व जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने की बात कही थी और ये भी कहा था कि जेडीयू पार्टी बिहार राज्य के बाहर एनडीए के साथ गठबंधन नहीं करेगी। एनडीए के साथ राज्य के बाहर गठबंधन नहीं करने के फ़ैसले पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को बधाई व धन्यवाद कहा था।

ये भी पढ़ें : विशेष राज्य के दर्जे से बिहार में पिछड़ापन दूर होगा: सीएम नीतीश