भारत में सबसे अधिक यूजर बॉलीवुड फिल्मों का है या भोजपुरी का?

763
news
भारत में सबसे अधिक यूजर बॉलीवुड फिल्मों का है या भोजपुरी का?

भोजपुरी सिनेमा के बढ़ते उदय ने उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में हिंदी फिल्म वितरण के बी / सी सेगमेंट पर कब्जा कर लिया। फिल्म उद्योग की सफलता एक जीवंत उद्योग से चली थी; कुछ ही वर्षों के बाद, हालांकि, भोजपुरी फिल्म उद्योग की सफलता ने खुद को उत्पादन और प्रदर्शनी क्षेत्रों के बीच स्थानांतरण संतुलन के कारण बदल दिया। इस बात की पड़ताल करता है कि भोजपुरी उद्योग ने इस चुनौती पर कैसे बातचीत की, खासकर हिंदी फिल्म उद्योग के पुनर्विचार से।

भोजपुरी सितारों को सबसे ज्यादा फायदा मिलाया गया है क्योंकि फिल्मी-ग्रंथ स्टारडम के लिए और अधिक नए बन गए और एक्शन स्टार के फिगर के आसपास नए सौंदर्य व्याकरण का आयोजन किया गया। जान तेरे नाम (प्रसाद, 2013) के माध्यम से – खेसारी लाल यादव की विशेषता वाली सफल फिल्मों में से एक है – मैं यादव की लोकप्रियता का आकलन करता हूँ, एक लोंडा (महिला प्रतिरूपण) के रूप में उनके प्रदर्शन के माध्यम से अर्जित की गई।

bhoj non fiii -

भोजपुरी सिनेमा पुरुष स्टार को अपने प्राथमिक पाठ के रूप में पेश करने से बचता है और अपने फिगर के इर्द-गिर्द सुखों की व्यवस्था करता है। इस प्रकार विद्रोही और देशी मर्दानगी और नैतिक सटीकता के बीच स्विच की लंगर डालती है, बल्कि यह महिला शरीर में अक्सर “अन्य” शहरी मूल्यों को भी दर्शाती है।

bhoj non -

और रही बात भारत में सबसे अधिक यूजर की तो बॉलीवुड देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है क्यों की देश में हिंदी भाषी की तादाद भोजपुरी बोलने वाले से कई गुणा ज्यादा है वहीं भोजपुरी देखने वाले लोगों में बिहार,पूर्वी उत्तर प्रदेश और झारखंड के कुछ गिने चुने इलाके ही हैं। तो इस मामले में भारत में सबसे अधिक यूजर की तो बॉलीवुड के यूजर बहुत ज्यादा हैं भोजपुरी यूजर के मुकाबले।

यह भी पढ़े:किसान सम्मान निधि योजना कैसे रद्द करे?