इन 7 फीचर्स की वजह से आईफोन 8 से बेहतर है आईफोन X

0

ऐपल का नया आईफोन X कई मामलों में खास है। सबसे पहला तो यह है कि आईफोन X नाम के मामले में भी अब तक की सीरीज (आईफोन 6,7,8) से अलग है। नई डिस्पले वाला आईफोन X कई मामलों में आईफोन 8 से बेहतर और अलग है। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी 7 चीजें हैं जो आईफोन X को आईफोन 8 से बेहतर बनाती हैं।

1) OLED डिस्पले एचडीआर के साथ
आईफोन X का सबसे जानदार फीचर है इसका डिस्पले। इसमें OLED तकनीक के जरिए HDR10 और डॉल्बी विजन प्लेबैक दिया गया है। कंपनी ने इसे सुपर रेटिना डिस्प्ले का नाम दिया है। खास बात यह है कि अब तक के किसी भी आईफोन में आपको ऐसा डिस्प्ले देखने को नहीं मिला है।

2) बैटरी लाइफ
आईफोन X की बैटरी लाइफ आईफोन 8 से बेहतर है। वैसे तो ऐपल कभी अपने फोन बैटरीज की कैपिसिटी रेटिंग नहीं बताता है लेकिन ऐसा पता चला है कि आईफोन 8 की बैटरी आईफोन 7 जितनी देर ही चलेगी। वहीं आईफोन X की बैटरी लाइफ आईफोन 7 से दो घंटे ज्यादा है।

3) कैमरा
आईफोन X में ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन का इस्तेमाल आगे और पीछे दोनों के कैमरा के लिए हुआ है वहीं आईफोन 8 में केवल वाइड-ऐंगल कैमरा है जिससे कैमरा हिलने पर फोटो आईफोन X जितनी बेहतर नहीं आएगी।

4) फेस आईडी
आईफोन X का डिस्प्ले फोन के ऊपर से लेकर नीचे तक है। यानी कोई होम बटन या टच आईडी सेंसर नहीं है। आईफोन X खोलने के लिए आपको फेस आईडी का इस्तेमाल करना होगा। यह तकनीक आईफोन 8 में नहीं है।

5) पोर्ट्रेट मोड
आईफोन X में आप फ्रंट कैमरे से भी पोर्टेट मोड में फोटो ले सकते हैं लेकिन आईफोन 8 में केवल रियर कैमरे से पोर्टेट फोटो ली जा सकती है।

6) फ्रंट कैमरा
आईफोन X के कैमरा फीचर्स अभी और भी हैं। इसके फ्रंट कैमरा में कुछ ऐसी तकनीकों का इस्तेमाल हुआ है जो आपके फेस के फीचर्स को समझ बैकग्राउंड लाइटिंग को कंट्रोल कर सकते हैं।

7) ऐनिमोजी
अभी तक लोगों के बीच इमोजी का चलन था लेकिन आईफोन X में ऐनिमोजी फीचर जोड़ा गया है। इसमें कैमरा आपके फेस के एक्सप्रेशन को रीड करेगा और उसे के हिसाब से ऐनिमोजी बना देगा। है न आईफोन X कमाल का!

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 1 =