IND vs AUS : टीम इंडिया ने आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया, शिखर ने जमाया शतक

0

वर्ल्ड कप 2019 के अपने दूसरे मैच में टीम इण्डिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हरा दिया है. मालूम हो कि पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के शतक और रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत भारत ने कुल 352 रन का विशाल स्कोर ऑस्ट्रेलिया को दिया था.

ऑस्ट्रेलिया इस विशाल स्कोर का पीछा करते हुए 50 वें ओवर के आखिरी गेंद पर 316 रन पर सिमट गयी. भारत की तरफ से सबसे अधिक रन 117 रन शिखर धवन ने बनाये, अपनी इस पारी में शिखर ने कुल 109 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके जमाये, शिखर धवन को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया.

Loading...

आपको बता दें कि विश्वकप 2019 में टीम इन्डिया की यह लगातार दूसरी जीत है, इससे पहले अपने पहले मैच में टीम इण्डिया ने साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से पराजित किया था, इस मैच में भी टीम इण्डिया के 352 रन के विशाल स्कोर के सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम टिक नही पायी.

हालाँकि एरोन फिंच और डेविड वार्नर ने 61 रनों की साझेदारी करके ऑस्ट्रेलिया को मजबूत करने की कोशिश की लेकिन रनों के पहाड़ के सामने वो नाकाफी थी, इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर, एलेक्स केरी और स्टीव स्मिथ ने अर्धशतक जमाये लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को लक्ष्य तक पहुचने न दिया.