यूपी में धराशायी हुआ निर्माणाधीन फ्लाईओवर, बचाव कार्य जारी

0

नई दिल्ली: देश में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने का सिलसिला लगातार जा रही है. हमें लगातार ऐसी खबरें मिलती ही रहती है आज फ्लाईओवर गिरने की खबर आई है उत्तर प्रदेश से. शनिवार की सुबह उत्तर प्रदेश के बस्ती में नेशनल फ्लाईओवर 28 अचानक धाराशयी हो गया. ये घटना शनिवार सुबह 7.30 बजे घटी. इस फ्लाईओवर का 60 प्रतिशत काम पूरा हो गया था.

इस हादसे की चपेट में आने से चार लोग ज़ख़्मी हो गए जबकि एक व्यक्ति अभी भी मलबे में दबा हुआ है. घायलों को नज़दीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, मलबे के नीचे दबे हुए लोगों को निकलने के लिए बचाव कार्य जारी है जिसकी वजह से यातायात बाधित हो गया है.

पुल पूरा होने से पहले ही प्रशासन की बड़ी लापरवाही

ख़बरों के मुताबिक ये पुल करोड़ों की लागत से बन रहा था लेकिन पुल पूरा होने से पहले ही प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आ गई है. इस घटना की जांच शुरू हो गई है वही सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को तुरंत राहत पहुंचाने का आदेश जारी किया है. ताकि इलाके में यातायात फिर से शुरू हो सके. योगी ने घायल के बेहतर इलाज के का भी आदेशा दिया है. वहीं इस मामले में डीएम का कहना है कि मामले में एनएचएआई को भी सूचित किया गया है. उनसे कहा गया है कि इस घटना में कदम उठाया जाए.

आज सुबह इस फ्लाइओवर का लिंटल गिर गया. यह घटना नगर थाना के फुटहिया इलाके की है. जैसे इस फ्लाईओवर के गिरने की सूचना राज्य के सीएम को मिली तो उन्होंने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने और यातायात सुचारू रूप से कराने का आदेशा दिया है.

पश्चिम बंगाल स्थित सिलिगुड़ी के गोलतुली इलाके में भी गिरा पुल

ये ही नही पश्चिम बंगाल स्थित सिलिगुड़ी के गोलतुली इलाके में भी आज यानी शनिवार को पुल गिर है. यहां पर एनएच-31डी रेलवे फ्लाईओवर का एक भाग गिरा है. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. इस पुल के गिरने से लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

13 − 2 =