राजस्थान: कांग्रेस MLA ने कहा- मोदी जुलाई तक सरकार गिरा देंगे

203

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के भीतर पैदा हुई मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है। क़रारी हार पर मंथन करने के बजाय पार्टी के कुछ नेता पार्टी के ख़िलाफ़ बयान देकर कांग्रेस को और मुसीबत में डाल रहे हैं। दरअसल, राजस्थान सरकार में कांग्रेस के एक विधायक ने मौजूदा कांग्रेस के सरकार के गिरने का दावा करके पार्टी के ऊपर संकट खड़ा कर दिया है। कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा ने कहा ‘’ राज्य सरकार को संविधान की धारा 356 का प्रयोग कर जुलाई तक गिराया जा सकता है’’।

दरअसल, कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा का वीडिया सामने आया है जिसमें वह दावा करते हुए कह रहे हैं कि आज भारतीय जनता पार्टी साम, दाम, दंड, भेद अपना रही है। मैं कांग्रेस के नेताओं को नसीहत देता हूं कि आपसी मन-मुटाव छोड़ दें, वरना नरेन्द्र मोदी इसी ताक में बैठे हैं कि संविधान की धारा 356 की इस्तेमाल कर दिया जाना चाहिए’’।  

BJP 3 -

देशभर में और राज्य में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदर्शन पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि ये कोई पहला या आख़िरी चुनाव नहीं है। जनता के फ़ैसले को हमने विनम्रता से स्वीकार किया है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी स्वीकार किया है। आगे उन्होंने कहा कि हम हर सीट पर मंथन करेंगे कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद, ऐसी क्या स्थितियां पैदा हुईं, जिस वजह से लोगों ने भाजपा को चुना।

राजस्थान राज्यस्तरीय और राष्ट्रीयस्तरीय कांग्रेस में मचे तूफ़ान के बीच, अभी राज्य में कांग्रेस की हार ज़िम्मेदारी किसी भी नेता नहीं ली है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में मिली क़रारी शिकस्त की नैतिक ज़िम्मेदारी लेकर अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देने की बात कही है, लेकिन पार्टी उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं कर रही है।