जंग कश्मीर समस्या का समाधान नहीं है: इमरान ख़ान

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान नें कहा है की भारत और पाकिस्तान युद्र के जरिए कश्मीर समस्या का समाधान नहीं निकाल सकते है। दोनों देशों को बातचीत के जरिए ही कश्मीर समस्या का समाधान निकालना चाहिए।

कश्मीर समस्या के दो-तीन समाधान है

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान नें कहा है की कश्मीर समस्या के दो-तीन समाधान है जिसके जरिए कश्मीर समस्या का निवारण निकाला जा सकता है। उन्होंने यह बात पाकिस्तान में कुछ पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा। हालांकि जब उनसे उन समाधानों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की अभी इन समाधानों के बारे में खुलकर बात करना जल्दबाजी होगी।

पाकिस्तान भारत के साथ शांति सबंध चाहता है

इमरान ख़ान नें कहा है की पाकिस्तान भारत के साथ शांति सबंध बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबध है। पाकिस्तानी सेना भी भारते के साथ शांति सबंध स्थापित करना चाहती है। उन्होंने भारत के साथ किसी भी तरह के युद्र की संभावना को पूरी तरह से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा की दोनों देश परमाणु शाक्ति संपन्न है, ऐसे में दोनों देशों के बीच में युद्र विनाशकारी होगा।

भारत को हमेशा ही बातचीत की मेज पर छलता रहा है पाकिस्तान

वैसे तो पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान ख़ान भारत के साथ शांति सबंधों की बातें कर रहे है। लेकिन उन्ही के क्रार्यकाल में पाकिस्तान में जमे आतंकी संगठन आए दिन भारत के ख़िलाफ़ ज़हर उगलते रहते है। वैसे भी भारत की तरफ़ पाकिस्तान का इतिहास हमेशा से ही ख़राब रहा है। पहले पाकिस्तान नें भारत के साथ जंगे लडी और उसमे उसे हार झेलनी पडी। जब जंग से बात नहीं बनी तो पाकिस्तान नें आतंकियों का सहारा लेकर भारत पर हमले करने शुरु कर दिए। सन 1998 में भारत के द्रारा शांति वार्ता को भी पाकिस्तान नें पूरी तरह से खारिज करके उसे करगिल जंग में तब्दील कर दिया। भारत हमेशा से कहता रहा है की जब तक पाकिस्तान अपनी ज़मीन से आतंक को नहीं रोकेगा तब तक दोनों देशों के बीच में बातचीत नहीं हो सकती है।