टॉप-10 में बनाई जगह ।

551

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने आईसीसी टॉप-10 रैंकिंग में अपना नाम दर्ज कर लिया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर ने मंगलवार को जारी आईसीसी बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-10 में जगह बना ली है। हरमन ने तूफानी शतकीय पारी खेली और भारत को आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था । पंजाब के मोगा में जन्मी हरमनप्रीत कौर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया है। हरमनप्रीतकौर ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 115 गेंदों में 171 की नाबाद पारी खेली। सातवें स्थान से वह छठे स्थान पर आ गई है

झूलन ने गेंदबाजों में बनाई नंबर 2 पर जगह

वहीँ, गेंदबाजी में भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने नंबर 2 पर अपना नाम दर्ज कर दिया है। अपने शानदार प्रदर्शन से फाइनल में तीन विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी पश्चिम बंगाल के नादिया शहर की रहने वाली है, क्रिकेट से लेकर फुटबॉल खेलने में भी दिलचस्पी रखती है झूलन।

कप्तान मिताली राज भी रैंकिंग में रही नंबर 2 पर
भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने वाली कप्तान मिताली राज ने भी रैंकिंग में नंबर 2 पर अपना नाम दर्ज किया। राजस्थान के जोधपुर में जन्मी मिताली राज ने काबिले तारीफ़ तरीके से टीम की अगुवाई की। और अपने शानदार प्रदर्शन से वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज है।

पूनम राउत को फायदा
आईसीसी रैंकिंग में पूनम राउत ने भी छलांग लगाई है । पूनम ने पांच स्थान की छलांग लगाई और 14वें स्थान पर अपना नाम काबिज कर लिया है। मुंबई के एक छोटे से चॉल से शुरू किया सफर को पूनम ने इस मुकाम तक पहुंचा दिया है।

इसके साथ ही बोलिंग रैंकिंग में एकता बिष्ट ने 11वें, शिखा पांडेय ने 12वें और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 16वें स्थान पर नाम दर्ज कर टॉप-20 में जगह बना ली है ।